JEE परीक्षा में आंध्र प्रदेश के 4 छात्रों ने किया टॉप

Last Updated 15 May 2019 10:30:36 AM IST

आंध्र प्रदेश के चार छात्रों ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) के भाग दो पेपर में शत प्रतिशत अंक लाकर टॉप किया है।


एनटीए द्वारा मंगलवार रात घोषित इन नतीजों में चार छात्रों ने संयुक्त रूप से टॉप किया है जिनमें जीएन लक्ष्मी नारायण, जीआर रेड्डी, एसआर रेड्डी और केएन रत्न शामिल हैं।

एनटीए की ओर से इस साल आठ जनवरी और सात अप्रैल को बी टेक आर्किटेक्चर और प्लानिंग के लिए आयोजित परीक्षाओं में 61,510 छात्रों ने भाग लिया। इनमें से 27,624 छात्रों ने अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए परिणाम को बेहतर किया।

इसके अलावा एनटीए ने 37 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों के अलावा विदेशी श्रेणी के टॉपर की भी घोषणा की है। दोनों परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों के बेहतर अंक के आधार पर ये नतीजे घोषित किए गए। देश के 258 शहरों के 373 केंद्रों पर ये परीक्षाएं आयोजित की गई थीं इनमें देश से बाहर नौ परीक्षा केंद्र भी शामिल हैं। परीक्षा पहली बार ऑनलाइन हुई थी और उसका लाइव प्रसारण भी हुआ था।

इसके अलावा हॉस्पिटैलिटी और होटल मैनेजमेंट में बीएससी में प्रवेश परीक्षा के भी नतीजे कल रात आ गए। ये नतीजे एनटीए की वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं।


 

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment