ट्रंप के प्रेसिडेंशियल स्कॉलर 2017 में चुनी गयी भारतीय छात्रा

Last Updated 07 Feb 2017 05:08:47 PM IST

अमेरिका में प्रेसिडेंशियल स्कॉलर कार्यक्रम 2017 के लिए नामित 60 छात्रों में एक भारतीय मूल की अमेरिकी छात्रा भी शामिल है.


श्रेया बद्रीराजू

शिक्षा और कला के क्षेत्र में अनुकरणीय उदाहरण पेश करने वाले छात्रों को इसके लिए चुना जाता है.
   
‘द नेशनल यंग आर्ट फाउंडेशन’ ने 31 जनवरी को साल 2017 के लिए अमेरिकी प्रेसिडेंशियल स्कॉलर का एलान किया. टेक्सास के मिसूरी शहर में एलकिंस हाई स्कूल की छात्रा श्रेया बद्रीराजू का नाम भी कला के लिए नामित छात्रों की सूची में है.
   
यंग आर्ट्स की अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी कैरोलीना गार्सिया जयराम ने एक बयान में कहा, ‘यंग आर्ट्स नामांकन एजेंसी के तौर पर चुने जाने का सम्मान पाकर बेहद गर्व महसूस करती है. हम इस साल के लिए नामित सभी छात्रों, उनके शिक्षकों और माता-पिता को मुबारकबाद देना चाहते हैं.’


   
जयाराम ने कहा, ‘हर साल हम उन छात्रों की कलाकारी देखकर दंग रह जाते हैं जो हमारे कार्यक्रम के जरिये आते हैं, लेकिन इस साल का स्तर थोड़ा ऊंचा है. जीवन के सभी क्षेत्रों और देश के हर काने से आने वाले कलाकारों की प्रतिभा और काम पर उनकी पकड़ चौंकाने वाली हैं. हम उनके काम को पसंद करते हैं और ये देखने के लिए उत्सुक रहते हैं कि आगे वो क्या करेंगे.’
   
इन 60 छात्रों के नामिनेशन के बाद अब वाइट हाउस कमीशन फॉर प्रेसिडेंशियल स्कॉलर इनकी समीक्षा करेगा और अंत में इनमें से 20 हाईस्कूल छात्रों को शिक्षा और कला के क्षेत्र में उनकी उपलब्धियों, नेतृत्व की जिम्मेदारियों, सामुदायिक सेवा और रचनात्मकता के लिए यूएस प्रेसिडेंशियल स्कॉलर इन आर्ट्स के तौर पर जाना जाएगा.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment