Indigo Flight Fight: इंडिगो की फ्लाइट में मचे बवाल में उस दिन वाकई क्‍या हुआ, पैसेंजर ने बताई आंखों देखी

Last Updated 17 Jan 2024 12:29:31 PM IST

बीते रविवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ान भरने में 13 घंटे की देरी के बाद इंडिगो एयरलाइंस के पायलट के साथ एक यात्री ने मारपीट की। अब इंडिगो फ्लाइट में को-पायलट के साथ हुई मारपीट को लेकर चश्मदीद लोग नए खुलासे कर रहें हैं।


इसको लेकर उठे विवाद के बीच बुधवार को एक सहयात्री सनल विज आगे आए और सोशल मीडिया पर घटना के बारे में जानकारी दी।

मंगलवार को भारत-रूसी मॉडल व एक्ट्रेस एवगेनिया बेल्सकिया द्वारा पायलट पर यात्रियों को दोषी ठहराने और विमान में तनाव बढ़ाने का आरोप लगाने के बाद विज आगे आकर एयरलाइन की आलोचना करने वाले दूसरे यात्री हैं।

दिल्ली से गोवा की फ्लाइट (6ई-2175), जो रविवार सुबह 7:40 बजे प्रस्थान करने वाली थी, को दिल्ली हवाई अड्डे पर 13 घंटे की अप्रत्याशित देरी का सामना करना पड़ा, जिससे यात्रियों में निराशा और गुस्सा पैदा हुआ।

देरी की घोषणा करते समय एक यात्री ने विमान के अंदर इंडिगो पायलट पर हमला कर दिया और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

सोशल मीडिया पर घटना के बारे में जानकारी देते हुए सनल विज ने एक्स पर पोस्ट किया, ''मैं हिंसा का समर्थन नहीं करता, लेकिन इंडिगो ने यात्री की गलती का फायदा उठाते हुए अपने मिसमैनेजमेंट और गलतियों को छिपा लिया।''

''न्यूज आर्टिकल्स की सीरीज में 14 जनवरी को इंडिगो फ्लाइट 6ई2175 के पायलट पर हाल ही में हुए हमले की आड़ में मिसमैनेजमेंट और गलतियों को कवर किया गया है। एक सह-यात्री के रूप में, मैं घटना के प्रत्यक्ष जानकारी साझा करने के लिए बाध्य हूं। आगे बढ़ने से पहले, यह स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है कि मैं हिंसा का समर्थन नहीं करता। मैं अपना अनुभव साझा करना चाहता हूं और घटनाओं पर प्रकाश डालना चाहता हूं।''

''फ्लाइट 6ई2175 सुबह 7:40 बजे उड़ान भरने के लिए निर्धारित थी, लेकिन देरी का सामना करना पड़ा और अंततः शाम 05:35 बजे इसने उड़ान भरी। दोपहर 12:20 बजे खराब मौसम की वजह से 5 घंटे की देरी के बाद बोर्डिंग शुरू हुई, जिसमें छोटे बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल थे।''

उनके ट्वीट में आगे कहा गया कि पायलट ने दोपहर 1:30 बजे ऐलान किया कि वह क्रू मेंबर का इंतजार कर रहे हैं और फ्लाइट जल्द ही रवाना होगी।

विज ने पोस्ट में कहा, ''इससे यह साफ हो गया कि ग्राउंड स्टाफ और क्रू ने गलत खबर दी। फ्लाइट के क्रू मेंबर्स अनप्रोफेशनल्स तरीके से ग्राउंड स्टाफ के साथ लंबी बातचीत करते रहे। बुजुर्ग पानी के लिए अपील कर रहे थे, लेकिन वह बातों में इतना बिजी थे कि उनकी अपील को नजरअंदाज कर दिया गया।''



उन्होंने कहा कि फ्लाइट के क्रू मेंबर्स दोपहर को करीब 2.40 बजे पहुंचे फिर फ्लाइट के दरवाजे बंद हो गए। इसके बाद भी फ्लाइट नहीं उड़ी तो यात्रियों ने सवाल पूछना शुरू किया। इस दौरान क्रू मेंबर्स के साथ बहस हो गई। करीब 3:20 बजे, असिस्टेंट कैप्टन फ्लाइट के देरी से उड़ने की घोषणा करने लगे।

यह स्वीकार करते हुए कि वह हिंसा का समर्थन नहीं करते है, यात्री ने इंडिगो के मिसमैनेजमेंट और अनप्रोफेशन होने के बारे में चिंता जताई, जिसमें बताया गया कि 185 यात्रियों को घंटों तक भोजन के बिना बिठाए रखा।

उन्होंने बताया कि कई घंटों तक विमान में बंद रहने के बाद शाम चार बजे के बाद यात्रियों को भोजन उपलब्ध कराया गया।

विज ने स्थिति से निपटने के लिए एयरलाइन की जांच की मांग की और सवाल उठाया कि क्या अधिकारी इस तरह के मिसमैनेजमेंट को दोबारा होने से रोकने के लिए अनप्रोफेशनल कंडक्ट पर ध्यान देंगे।

विज ने ट्वीट किया, ''मैं हिंसा का समर्थन नहीं करता हूं, लेकिन इंडिगो के मिसमैनेजमेंट, अनप्रोफेशनल तरीका और 185 यात्रियों के घंटों तक बिना खाने के फंसे रहने पर क्या? कई घंटों तक फ्लाइट में बंद रहने के बाद हमें शाम 4:00 बजे के बाद खाना उपलब्ध कराया गया। यह घटना इंडिगो द्वारा स्थिति से निपटने के तरीके पर सवाल उठाती है। क्या अधिकारियों को अनप्रोफेशनल कंडक्ट की जांच नहीं करनी चाहिए और यह सुनिश्चित नहीं करना चाहिए कि इस तरह का मिसमैनेजमेंट दोबारा न हो?''

हालांकि, इंडिगो एयरलाइन ने अभी तक दावों का जवाब नहीं दिया है।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment