Nifty लगातार तीसरे दिन चढ़ा, एक हफ्ते में 3 फीसदी का उछाल

Last Updated 06 Nov 2023 05:41:09 PM IST

निफ्टी सोमवार को लगातार तीसरे सत्र में ऊपर उठ कर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख दीपक जसानी ने कहा, निफ्टी 0.94 प्रतिशत या 181.2 अंक बढ़कर 19,411.75 पर बंद हुआ, जबकि सेंसेक्स 595 अंक या 0.92 प्रतिशत बढ़कर 64,958.69 पर बंद हुआ।


Nifty लगातार तीसरे दिन चढ़ा

पिछले सप्ताह वॉल स्ट्रीट में बढ़त के बाद सोमवार को एशियाई शेयरों में बढ़त हुई, जो इस उम्मीद से थी कि ब्याज दरें अपनी पीक के करीब हैं। जसानी ने कहा कि यूरोपीय शेयर सोमवार की सुबह संघर्ष कर रहे हैं क्योंकि निवेशकों ने पिछले सप्ताह मजबूत मुनाफे के बाद पैसा लगाना उचित नहीं समझा।

भारत की मध्यम अवधि की संभावित जीडीपी वृद्धि को फिच रेटिंग्स ने ऊपर की ओर संशोधित किया है, यह कहते हुए कि अर्थव्यवस्था अपने महामारी-पूर्व विकास पथ से नीचे है।

उन्होंने कहा कि भारत के मामले में, रोजगार दर में सुधार और कामकाजी उम्र की आबादी के पूर्वानुमान में मामूली वृद्धि को देखते हुए संभावित ग्रोथ रेट 0.7 प्रतिशत बढ़कर 6.2 प्रतिशत हो गई है।

व्यापक बाजार सहित अधिकांश क्षेत्र सोमवार को हरे निशान में समाप्त हुए।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, निफ्टी स्मॉलकैप 100, तेल और गैस, रियल्टी, धातु और फार्मा शीर्ष लाभ पाने वालों में से थे।

 कंपनियों की दूसरी तिमाही में मजबूत आय की रिपोर्ट के बाद सीमेंट शेयरों में कार्रवाई देखी गई। खेमका ने कहा कि सकारात्मक वैश्विक संकेतों और स्वस्थ तिमाही नतीजों के कारण निफ्टी में पिछले एक हफ्ते में अच्छी रिकवरी देखी गई है।

उन्होंने कहा, "कुल मिलाकर, हमें उम्मीद है कि सप्ताहांत में दिवाली से पहले अगले कुछ दिनों में बाजार सकारात्मक रहेगा।"
 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment