वियासैट 800 कर्मचारियों की करेगा छंटनी

Last Updated 05 Nov 2023 01:08:07 PM IST

वैश्विक संचार कंपनी वियासैट 800 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है, जो उसके कार्यबल का लगभग 10 प्रतिशत है।


वियासैट 800 कर्मचारियों की करेगा छंटनी

सैटेलाइट टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, यह छंटनी तब हुई, जब कंपनी अधिग्रहण के बाद इनमारसैट व्यवसाय को एकीकृत कर रही है। वियासैट ने मई में इनमारसैट अधिग्रहण बंद कर दिया।

छंटनी के बाद, वियासैट का परिचालन अभी भी वैश्विक रहेगा और इसके अधिकांश कर्मचारी अमेरिका और ब्रिटेन में स्थित रहेंगे।

वियासैट के अध्यक्ष गुरु गौरप्पन ने कहा, "हम जिन बदलावों की घोषणा कर रहे हैं, वे हमारे सबसे बड़े विकास अवसरों की ओर हमारे खर्च को केंद्रित करने और मार्जिन और लाभप्रदता का विस्तार करते हुए दीर्घकालिक सफलता के लिए वियासैट की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने के हमारे लक्ष्यों के अनुरूप हैं।"

गौरप्पन ने कहा,“साथ ही, हमारे कार्यबल को कम करने का निर्णय बहुत कठिन है, और ऐसा कुछ नहीं जिसे हम हल्के में लेते हैं। हम अपने दिवंगत सहयोगियों के प्रति उनके समर्पण, कड़ी मेहनत और योगदान के लिए आभार व्यक्त करना चाहते हैं, जो वियासैट की सफलता की कहानी का अभिन्न अंग रहे हैं।''

इस कटौती से वियासैट को 45 मिलियन डॉलर का खर्च आएगा, जो मुख्य रूप से वित्तीय वर्ष 2024 की दूसरी छमाही में खर्च किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि इस कदम से वित्तीय वर्ष 2025 से शुरू होने वाले वार्षिक खर्च में 100 मिलियन डॉलर की बचत होगी।

रिपोर्ट के अनुसार, इससे कंपनी को अपने वित्तीय वर्ष 2025 कैपेक्स लक्ष्य 1.4 बिलियन डॉलर से 1.5 बिलियन डॉलर तक पहुंचने में भी मदद मिलेगी।

पिछले महीने, वियासैट ने पुष्टि की थी कि वह वियासैट-3 और इनमारसैट-6 एफ2 दोनों के लिए बीमा दावों को अंतिम रूप दे रहा है, जिसके पावर सबसिस्टम में एक विसंगति थी।

आईएएनएस
सैन फ्रांसिस्को


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment