Onion Price Hike: लोगों को फिर रूलाने लगा प्याज, यहां एक हफ्ते में दोगुनी हुई कीमत

Last Updated 31 Oct 2023 01:15:48 PM IST

देश के कई हिस्सों में अचानक प्याज की कीमतें बढ़ने की खबरें आ रही है। फेस्टिव सीजन के बीच में प्याज की बढ़ती कीमतें रंग में भंग डाल सकती है।


दिल्ली एनसीआर के अलावा कोलकाता में प्याज की कीमतें पिछले एक हफ्ते में दोगुनी हो गई हैं और खुदरा बाजारों में प्याज 75-80 रुपये प्रति किलोग्राम पर बिक रहा है।

एक हफ्ते पहले ही दरें 35 से 40 रुपये प्रति किलोग्राम के बीच थीं।

कीमतों में हालिया उछाल ने खुदरा बाजार में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर नियंत्रण रखने के लिए गठित राज्य सरकार की टास्क फोर्स के सदस्यों को भी हैरान कर दिया है।

टास्क फोर्स के एक सदस्य ने कहा, त्योहारी सीजन के कारण पिछले दो हफ्तों में कम आपूर्ति और उत्पाद की मांग में अचानक वृद्धि का दोहरा कारक खुदरा बाजारों में कीमत के अचानक दोगुना होने का कारण हो सकता है।

टास्क फोर्स के सदस्यों को आशंका है कि चालू माह के दौरान प्याज की कीमत में नरमी की ज्यादा संभावना नहीं है, लेकिन आगामी काली पूजा, दिवाली और भाई फोटा (भाई दूज) त्योहारों के कारण उत्पाद की कीमत में और बढ़ोतरी की आशंका है।

इस बीच, राज्य सरकार के सूत्रों ने कहा कि राज्य सरकार की ओर से उत्पाद का अपना स्टॉक जारी कर खुदरा बाजारों में प्याज की कीमतों को नियंत्रण में रखने का प्रयास किया जा सकता है।

टास्क फोर्स के सदस्यों और राज्य पुलिस की प्रवर्तन शाखा (ईबी) के अधिकारियों को प्याज के साथ-साथ अन्य सब्जियों की कीमतों को कृत्रिम रूप से बढ़ाने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए खुदरा बाजारों पर कड़ी नजर रखने के लिए कहा गया है।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment