Nifty में 6 दिनों से जारी गिरावट का सिलसिला टूटा

Last Updated 27 Oct 2023 06:04:56 PM IST

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिटेल रिसर्च प्रमुख दीपक जसानी ने कहा है कि निफ्टी ने शुक्रवार को छह दिन की गिरावट का सिलसिला तोड़ दिया और सकारात्मक वैश्विक संकेतों के कारण ऊपर बंद हुआ।


Nifty में गिरावट का सिलसिला टूटा

निफ्टी ने सकारात्मक वैश्विक संकेतों के कारण अंत में, निफ्टी 1.01 प्रतिशत या 190 अंक ऊपर 19,047.25 पर बंद हुआ, उधर सेंसेक्स 635 अंक या 1.01 प्रतिशत ऊपर 63,782.80 पर बंद हुआ।

बोनान्ज़ा पोर्टफोलियो के शोध विश्लेषक वैभव विदवानी ने कहा, निफ्टी हरे निशान पर बंद हुआ, अधिकांश सेक्टोरल इंडेक्स भी हरे निशान पर थे।

निफ्टी पीएसयू बैंक, निफ्टी रियलिटी और निफ्टी एनर्जी क्रमशः 4.11 प्रतिशत, 1.95 प्रतिशत और 1.83 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुए।

विदवानी ने कहा कि उभरते बाजार के रुझान के अनुरूप, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने बिकवाली जारी रखी, जबकि घरेलू संस्थागत निवेशक (डीआईआई) शुद्ध खरीदार बने रहे।

निफ्टी पर एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एशियन पेंट्स, यूपीएल, आईटीसी, डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज और एचसीएल टेक्नोलॉजीज घाटे में रहे, जबकि शीर्ष लाभ में एक्सिस बैंक, कोल इंडिया, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एसबीआई और अदानी एंटरप्राइजेज रहे।

एमके वेल्थ मैनेजमेंट के शोध प्रमुख जोसेफ थॉमस ने कहा कि पिछले कुछ कारोबारी सत्रों में सूचकांकों में भारी गिरावट के बाद, सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन प्रमुख सूचकांकों में 1 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई।

यह गिरावट अमेरिकी बाज़ारों में गिरावट और मध्य पूर्व संघर्ष के बढ़ने के कारण हुई थी। इस बात के पुख्ता संकेत हैं कि मुद्रास्फीति के ऊंचे स्तर के कारण अमेरिकी दरें और बढ़ सकती हैं। अमेरिकी बाजारों में हलचल और भू-राजनीतिक घटनाक्रम का बाजार पर आने वाले दिनों में भी दबदबा बना रहेगा।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment