मजबूत शुरुआत के बाद Nifty में मुनाफावसूली

Last Updated 29 Sep 2023 05:22:29 PM IST

भारतीय बाजारों की शुरुआत शुक्रवार को मजबूत रही और पूरे सत्र में बढ़त जारी रही। लेकिन आखिरी 45 मिनट के कारोबार में मुनाफावसूली देखी गई और निफ्टी में दिन के उच्चतम स्तर 19726 अंक से 100 से अधिक की गिरावट आ गई। एचडीएफसी सिक्योरिटीज में रिटेल रिसर्च के डिप्टी हेड देवर्ष वकील ने ये बात कही है।




मजबूत शुरुआत के बाद Nifty में मुनाफावसूली

निफ्टी मिड और स्मॉल कैप100 इंडेक्स के छोटे शेयरों ने बेहतर प्रदर्शन किया, जहां निफ्टी में क्रमश: 1.08 प्रतिशत और 0.99 प्रतिशत की बढ़त हुई।

आगे बढ़ने वाले शेयरों की संख्या घटने वाले शेयरों से अधिक है क्योंकि बीएसई पर अग्रिम गिरावट अनुपात 1.85 के स्तर पर है, जो 14 सितंबर के बाद सबसे अधिक है। उन्होंने कहा, नकदी बाजार की मात्रा हाल के औसत की तुलना में कम थी।

निफ्टी आईटी को छोड़कर सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए।

आईटी शेयरों पर असर पड़ा क्योंकि आईटी सेवा क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एक्सेंचर ने अपने चौथे क्वार्टर राजस्व आंकड़े लक्षित सीमा के भीतर बताए, लेकिन अनुमान से कम रहे।

उन्होंने कहा कि कंपनी ने अनुमान लगाया है कि पहली तिमाही में राजस्व वॉल स्ट्रीट लक्ष्य से कम रहेगा, जिससे संकेत मिलता है कि उच्च मुद्रास्फीति और ब्याज दरों का दबाव अगले साल तक मांग को प्रभावित करेगा।

उन्होंने कहा कि सेक्टरों में निफ्टी फार्मा, हेल्थकेयर, मीडिया और निफ्टी पीएसयू बैंक प्रमुख लाभ में रहे।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment