एयर इंडिया पर सरकार ने अभी तक कोई फैसला नहीं किया, पीयूष गोयल ने किया स्पष्ट

Last Updated 02 Oct 2021 03:49:55 PM IST

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि सरकार ने अभी तक एयर इंडिया पर कोई फैसला नहीं लिया है और एयरलाइन के अधिग्रहण के लिए अंतिम विजेता का चयन निर्धारित प्रक्रिया के जरिये किया जाएगा।


वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं एक दिन पहले से दुबई में हूं और मुझे नहीं लगता कि ऐसा कोई निर्णय हुआ है। बेशक बोलियां आमंत्रित की गई थीं ... और इनका मूल्यांकन अधिकारियों द्वारा और नियत समय में किया जाता है। इसके लिए एक पूरी तरह से निर्धारित प्रक्रिया है जिसके माध्यम से अंतिम विजेता का चयन किया जाएगा।’’

वह उन मीडिया खबरों पर प्रतिक्रिया दे रहे थे कि जिनमें कहा गया था कि टाटा कर्ज में डूबी एयर इंडिया के अधिग्रहण के लिए शीर्ष बोलीदाता के रूप में उभरी है।

सरकार की ओर से निजीकरण का दायित्य संभालने वाले निवेश और लोक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव तुहिन कांत पांडेय ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा था कि केंद्र ने अब तक एयर इंडिया के लिए किसी वित्तीय बोली को मंजूरी नहीं दी है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘एयर इंडिया के विनिवेश के मामले में भारत सरकार द्वारा वित्तीय बोलियों को मंजूरी देने वाली मीडिया रिपोर्ट गलत हैं। मीडिया को सरकार के फैसले के बारे में सूचित किया जाएगा।’’

संयुक्त अरब अमीरात के साथ प्रस्तावित मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कपड़ा, रत्न एवं आभूषण, फार्मा और स्वास्थ्य सेवा जैसे क्षेत्रों में भारतीय कारोबारियों के लिए काफी अवसर हैं।

उन्होंने कहा कि वस्तुओं और सेवाओं दोनों क्षेत्रों में जबर्दस्त संभावनाएं हैं।



निवेश पर उन्होंने कहा, ‘‘हमें भारतीय व्यवसायों को यूएई के साथ जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करना होगा।’’

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment