सर्जिकल स्ट्राइक भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए सकारात्मक : दास

Last Updated 30 Sep 2016 03:02:55 PM IST

आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांता दास ने सर्जिकल स्ट्राइक का भारतीय अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक असर होने का हवाला दिया है.




आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांता दास (फाइल फोटो)

आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांता दास ने नियंत्रण रेखा पर सीमा पार आतंकवादियों के लॉचिंग पैड पर की गई सैन्य कार्रवाई का भारतीय अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक असर होने का हवाला देते हुए कहा कि अगले कुछ दिनों में मुद्रा और शेयर बाजारों में स्थिरता आ जाएगी.

भारतीय सेना के नियंत्रण रेखा पर सीमा पार आतंकवादियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की खबर आने के बाद शेयर बाजार में भी गिरावट आई. इसके बाद दास ने ट्वीट कर कहा कि आतंकवाद हमारे वित्तीय एवं आर्थिक स्थिरता और विकास के लिए बहुत बड़ा खतरा है. आतंकवादियों के विरुद्ध की गई निर्णायक कार्रवाई से विकास को बल मिलेगा और वित्तीय स्थिरता आएगी.

Currency, stock mkts will stabilise by next week:Shaktikanta Das https://t.co/mq2DvT9pla

— Shaktikanta Das (@DasShaktikanta) September 29, 2016

 

 उन्होंने एक निजी बिजनेस टेलीविजन चैनल से चर्चा में कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का भारतीय अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक असर होगा और अगले कुछ दिनों में मुद्रा एवं शेयर बाजारों में स्थिरता आ जाएगी.

उल्लेखनीय है कि इस खबर के आने के बाद शेयर बाजार पर दबाव बना और भारी बिकवाली शुरू हो गई. बढ़त लेकर खुले बीएसई के सेंसेक्स ने देखते ही देखते 500 अंकों से अधिक का गोता लगा दिया और पूरे सत्र इससे उबर नहीं सका. रुपए पर भी दबाव देखा गया और यह तीन सप्ताह के निचले स्तर पर आ गया.

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment