ट्राई ने मोबाइल रोमिंग दरों में 80 प्रतिशत तक कटौती का प्रस्ताव किया

Last Updated 27 Feb 2015 07:46:54 PM IST

दूरसंचार नियामक ट्राई ने मोबाइल रोमिंग दरों में 80 प्रतिशत तक कटौती का प्रस्ताव किया है जिससे रोमिंग के दौरान की जाने वाली काल सस्ती हो सकती हैं.


ट्राई ने मोबाइल रोमिंग दरों में 80 प्रतिशत तक कटौती का प्रस्ताव किया (फाइल फोटो)

ट्राई ने रोमिंग के दौरान की जाने वाली कॉल में लगभग 35 प्रतिशत तथा एसएमएस में 80 प्रश्तिात तक कटौती का प्रस्ताव किया है.

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार (ट्राई) ने एक बयान में कहा है,‘प्राधिकरण संशोधन आदेश के जरिए राष्ट्रीय रोमिंग सेवाओं के लिए अधिकतम शुल्क दरों में कमी करने की मंशा रखता है.’

ट्राई ने दूरसंचार शुल्क दर आदेश में नवीनतम मसौदा संशोधन के तहत रोमिंग के दौरान की जाने वाली लोकल कॉल :आउटगोइंग: पर अधिकतम शुल्क को घटाकर 65 पैसे प्रति मिनट करने का प्रस्ताव किया है. इसकी अधिकतम सीमा इस समय एक रपये प्रति मिनट है.

इसी तरह रोमिंग के दौरान की जाने वाली एसटीडी काल के लिए शुल्क दर को एक रुपये प्रति मिनट करने का प्रस्ताव है. फिलहाल अधिकतम शुल्क राशि 1.5 रपये प्रति मिनट है.

वहीं इनकमिंग कॉल के लिए नियामक चाहता है कि दूरसंचार कंपनियां अधिकतम 45 पैसे प्रति मिनट लें जबकि फिलहाल यह 75 पैसे प्रति मिनट है.

इसी तरह रोमिंग के समय किए जाने वाले एसटीडी एसएमएस के लिए 1.5 रपये प्रति एसएमएस के शुल्क को 25 पैसे प्रति एसएमएस किया जाना प्रस्तावित है.

ट्राई ने यह भी कहा है कि लोकल एसएमएस पर अधिकतम केवल 20 पैसे प्रति एसएमएस शुल्क लिया जाए जो कि इस समय एक रपये प्रति एसएमएस है.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment