पीवी सिंधु की 'चांदी', हो रही इनामों की बारिश

Last Updated 20 Aug 2016 12:33:04 PM IST

रियो ओलंपिक के महिला बैडमिंटन में रजत पदक जीतकर भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने इतिहास रचने के साथ देश के मान और गौरव को एक नई ऊंचाई पर पहुंचाया.


सिंधु की 'चांदी', हो रही इनामों की बारिश

विश्व की नंबर दस खिलाड़ी सिंधु को स्पेन की कैरोलिना मारिन के हाथों 21-19, 12-21, 15-21 से हार का सामना करना पड़ा. बैडमिंटन में भारत का यह पहला रजत पदक है. साइना नेहवाल ने 2012 लंदन ओलंपिक खेलों में पहली बार देश को बैडमिंटन में कांस्य के रूप में कोई पदक दिलाया था.

सिंधु की जीत के बाद जहां पूरा देश इस होनहार बेटी को सलाम कर रहा है वहीं उन पर तोहफों की बारिश भी हो रही है.

भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) अध्यक्ष डॉ अखिलेश दास गुप्ता ने सिंधु के लिए 50 लाख रूपये की इनामी राशि की घोषणा की. बाई ने सिंधु को प्रशिक्षण देने वाले द्रोणाचार्य पुरस्कार हासिल कर चुके कोच पुलेला गोपीचंद के लिए भी 10 लाख रूपये की नकद इनाम की घोषणा की.

अखिलेश दास गुप्ता ने कहा, \'मैं सिंधु को उनकी इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए बधाई देता हूं. उन्होंने भारतीय बैडमिंटन में कीर्तिमान बनाया है और इससे पता चलता है कि विश्व मानचित्र पर भारतीय बैडमिंटन की ताकत बढ़ रही है.\'

तेलांगना सरकार ने सिंधु को एक करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है.

हैदराबाद डिस्ट्रिक बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष वी चामुंडेश्वरनाथ ने सिंधु को एक लग्जरी बीएमडब्ल्यू कार देने की घोषणा की है.

इतना ही नहीं मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह ने पीवी सिंधु को बधाई देते हुए उन्हें 50 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है.

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने पीवी सिंधु और साक्षी मलिक को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है.

वहीं विजयवाड़ा के एक जाने माने ज्वेलरी शोरूम ने सिंधु को अपना ब्रांड एंबेस्डर चुनने की बात कही है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने सिंधु को उनकी पसंद की एक एसयूवी देने को कहा है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment