आईसीसी ने लगाई टीवी पत्रकारों पर रोक

Last Updated 01 Apr 2011 11:50:06 AM IST

आईसीसी ने टीवी पत्रकारों पर खिलाड़ियों की प्रैक्टिस की कवरेज पर रोक लगा दी है.

वानखेड़े स्टेडियम में पूर्वाभ्यास करते श्रीलंका के खिलाड़ी

इतना ही नहीं उन्हें प्रेस कॉन्फ्रेंस से भी बाहर कर दिया गया. शनिवार को होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल का सारी दुनिया बेसब्री से इंतज़ार कर रही है. फाइनल शुरू होने में अब एक दिन से भी कम का समय शेष रह गया है.

महामुकाबला शनिवार को होगा और मैच से पहले सारी दुनिया की निगाहें खिलाड़ियों पर टिकी हैं. दोनों देशों के खिलाड़ी मुंबई पहुंच चुके हैं और मैदान पर प्रैक्टिस की तैयारियां चल रही हैं.

लेकिन इस बीच शुक्रवार को आईसीसी ने टीवी पत्रकारों के ऊपर कवरेज की रोक लगा दी. आईसीसी की तानाशाही इतने पर ही खत्म नहीं हुई. शुक्रवार को 23 टीवी चैनलों को प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कवर नहीं करने दिया गया.

आईसीसी के इस आदेश के बाद टीवी पत्रकार वानखेड़े स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रही टीमों की कवरेज नहीं कर पाएंगे. इसका नतीजा ये होगा कि जो लोग खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करते हुए देखने की बड़ी उत्सुकता से प्रतीक्षा कर रहे हैं वो अब नहीं देख पाएंगे.

आईसीसी नियमों के उल्लंघन की बात कहकर टीवी पत्रकारों के खिलाफ दादागिरी का रवैया अपना रहा है. यही नहीं, मैदान पर शूट की गई फुटेज को भी हटा दिया गया और टीवी पत्रकारों के कैंपस से बाहर कर दिया गया.

इस वक्त सारी दुनिया की निगाहें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर हैं जहां क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल 2011 शनिवार को खेला जाएगा. अब जबकि आईसीसी ने टीवी पत्रकारों पर रोक लगा दी है तो देशभर के हज़ारों क्रिकेट के शौकीन अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को टीवी पर प्रैक्टिस करते हुए नहीं देख पाएंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment