अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाये हमारे बल्लेबाज: धोनी

Last Updated 07 Apr 2014 06:18:19 AM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी विश्व टी20 फाइनल मैच में श्रीलंका के हाथों मिली हार का ठीकरा अपने बल्लेबाजों पर फोड़ा.


भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि रविवार को फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ हमारे बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाने और श्रीलंका की गेंदबाजी \'\'शानदार\'\' रही.

भारतीय टीम का यह टूर्नामेंट दो बार जीतने वाली पहली टीम बनने का सपना टूट गया क्योंकि श्रीलंकाई टीम ने अपनी पहली विश्व ट्वंटी20 ट्राफी जीतने के लिए अच्छे खेल का प्रदर्शन किया और यह मैच छह विकेट से जीत लिया.

यह श्रीलंकाई टीम की ओर से अपने वरिष्ठ खिलाड़ियों कुमार संगकारा और महेला जयवर्धने के लिए अच्छा तोहफा है. इन दोनों खिलाड़ियों ने टी20 क्रिकेट से सन्यास की घोषणा की है.

धोनी ने मैच समाप्त होने के बाद कहा, \'\'बीच के ओवरों में हमारे बल्लेबाजों ने अच्छे स्कोर तक पहुंचने का बहुत प्रयास किया लेकिन हम इसमें सफल नहीं हो पाये. विराट कोहली ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जो अच्छा स्कोर बना पाये लेकिन शुरू में उन्हें भी दिक्कत हुई.

भारतीय बल्लेबाज आखिरी चार ओवरों में मात्र 19 रन ही निकाल सके और यह उनकी जीत में बाधक बना. यद्यपि धोनी ने इसे लेकर प्रतिद्वंद्वी टीम के गेंदबाजों विशेष रूप से श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा की प्रशंसा की.

उन्होंने कहा, \'\'आखिरी चार ओवरों में उन्होंने अपनी योजना को शानदार तरीके से क्रियान्वित किया और हमारे लिए अच्छा नहीं साबित हुआ लेकिन यह उनके लिए अच्छा रहा. मलिंगा अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को परेशानी में डालते रहे. उन्होंने यार्कर भी फेंके. यह उनके लिए बढ़िया खेल साबित हुआ.\'\'

कोहली ने शानदार 77 रन बनाये जबकि उनकी टीम के बाकी बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी संघर्ष करना पड़ा.

धोनी ने कहा, \'\'विराट पिछले कुछ वर्षों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो मौके का अच्छा फायदा उठाते हैं. अच्छी बात यह है कि उनके शॉट से रन आते हैं. उनका भविष्य बहुत उज्ज्वल है.\'\'



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment