नंगे पांव फुटबाल खेली भारतीय क्रिकेटरों ने

Last Updated 01 Apr 2014 11:36:53 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को मीरपुर के बीसीबी क्रिकेट अकादमी मैदान पर अभ्यास किया. इसमें खास बात यह रही कि टीम इंडिया ने नंगे पैर फुटबाल खेली.


भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी

फुटबाल पिछले कुछ समय से भारत के अभ्यास सत्र का अहम हिस्सा रहा है लेकिन आज इसमें कुछ नयापन देखने को मिला क्योंकि भारतीय क्रिकेटर नंगे पांव फुटबाल खेलने के लिये उतरे थे. विश्व टी20 के सेमीफाइनल में जगह बनाने के कारण खिलाड़ी आत्मविश्वास से भी भरे हुए दिखे.

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम चार के मुकाबले से तीन दिन पहले मंगलवार को बीसीबी क्रिकेट अकादमी में अभ्यास किया. यह पहला अवसर है जबकि भारतीय क्रिकेट टीम ने जूतों के बिना पूरे अभ्यास सत्र में भाग लिया.

\"\"सत्र के आखिर में पिछले मैच के नायक और सीनियर क्रिकेटर युवराज सिंह को लंगड़ाते हुए देखा गया लेकिन दर्द कितना अधिक था इसका पता नहीं चल पाया.

युवराज अभ्यास के दौरान अमूमन घुटने पर ब्रेसिज लगाकर रखते हैं लेकिन जब वह टीम बस की तरफ जा रहे थे तब उनके दायें टखने पर पट्टी बंधी हुई थी.
 
युवराज की स्थिति के बारे में भारतीय टीम के ट्रेनर नितिन पटेल से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘आप मुझसे क्यों पूछ रहे हो. आपको पता है कि मैं किसी सवाल का जवाब नहीं देने वाला हूं.’’

यदि किसी दर्शक के हिसाब से देखो तो यह अभ्यास अलग हटकर था. कई स्टार खिलाड़ियों को नंगे पांव खेलते हुए देखने का यह अलग तरह का अनुभव था. भारतीय क्रिकेट टीम के ‘सर्वश्रेष्ठ फुटबालर’ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जब किसी ने पूछा कि नंगे पांव क्यों खेल रहे हो तो उनका सीधा जवाब था, ‘‘पैसे खत्म हो गये.’’

पता चला है कि ट्रेनर सुदर्शन के सुझाव पर ऐसा किया गया जिससे कि अभ्यास में एकरसता नहीं रहे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment