राहुल का शतक, भारत के 245

Last Updated 27 Dec 2023 03:21:15 PM IST

विश्वसनीय बल्लेबाज केएल राहुल की शानदार शतकीय पारी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन बुधवार को अपनी पहली पारी में 245 रन बनाये।


बल्लेबाज केएल राहुल

बल्लेबाज केएल राहुल ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए छक्का मारकर अपना शतक पूरा किया। सेंचुरियन में राहुल ने दूसरी सेंचुरी पूरी कर ली है। 2021 में राहुल ने इसी मैदान पर बॉक्सिंग डे टेस्ट में ही शतक लगाया था। राहुल 137 गेंदों में 14 चौकों और चार छक्कों की मदद से 101 रन बनाकर आउट हुए। राहुल को आंद्रे बर्गर ने आउट कर अपना तीसरा विकेट लिया।

एक समय भारतीय टीम 121 रन पर 6 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी और लग रहा था कि टीम 150 के पहले ही समाप्त हो जाएगी। लेकिन केएल राहुल एक छोर पर जमे रहे। उनका पहले साथ दिया शार्दुल ठाकुर ने और फिर सिराज के साथ भी एक महत्वपूर्ण साझेदारी हुूई। भारत ने अच्छा स्कोर खड़ा किया है इस पिच पर।

राहुल ने सिराज के साथ नौंवें विकेट के लिए 47 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। सिराज के 238 के स्कोर पर आउट होने के बाद राहुल टीम के 245 के स्कोर पर आउट हो गए जिससे भारतीय पारी सिमट गयी। सिराज ने 22 गेंदों में पांच रन बनाये। सिराज को गेराल्ड कोएत्जी ने आउट किया।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कैगिसो रबाडा ने 59 रन पर पांच विकेट और आंद्रे बर्गर ने 50 रन पर तीन विकेट लिए जबकि मार्को यानसन और कोएत्जी को एक-एक विकेट मिला।

आईएएनएस
सेंचुरियन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment