फ्लॉप बल्लेबाजी बनी हार का कारण: केएल राहुल

Last Updated 20 Dec 2023 12:17:47 PM IST

सेंट जॉर्ज पार्क में मंगलवार रात दक्षिण अफ्रीका से (South Africa) दूसरा वनडे आठ विकेट से हारने के बाद भारत के कप्तान केएल राहुल को फ्लॉप बल्लेबाजी का अफसोस है, जिससे मेहमान टीम 114/2 से 211 पर सिमट गई।


केएल राहुल

राहुल और बी साई सुदर्शन के शानदार अर्धशतकों की बदौलत भारत एक समय बड़ा स्कोर खड़ा करने की स्थिति में था, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद बाकी खिलाड़ी जल्द पवेलियन लौटते चले गए और 46.2 ओवर में 211 रन पर टीम ऑल आउट हो गई।

राहुल ने मैच के बाद कहा, "शुरुआत में थोड़ी मदद मिली। इस पिच पर बल्लेबाजी करना कठिन था लेकिन हममें से कुछ लोग सेट हो गए। अगर हम गलती नहीं करते तो हमें 50-60 रन अतिरिक्त मिल सकते थे और इससे फर्क पड़ता। जब हमने बल्लेबाजी की तो हमने सोचा कि 240-250 भी अच्छा स्कोर होता। एक सेट बल्लेबाज़ के साथ, हम वो रन हासिल कर सकते थे। लेकिन हमने महत्वपूर्ण समय पर विकेट खोए।"

बल्लेबाजी के पतन के बावजूद, राहुल ने कहा कि उन्होंने अपने बल्लेबाजी क्रम पर विश्वास नहीं खोया है। प्रत्येक व्यक्ति की गेम-योजना और एक टीम के रूप में वे क्या करने में सहज महसूस करते हैं, आपको उस पर भरोसा करना होगा। पूरी स्पष्टता रखें और उस पर अमल करने का प्रयास करें। क्रिकेट में कोई सही या गलत नहीं है और आप अपनी टीम के लिए काम करने की कोशिश करते हैं।"

211 रन के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 42.3 ओवर में लक्ष्य का पीछा किया, जिसमें सलामी बल्लेबाज टोनी डी ज़ोरज़ी 122 गेंदों में शानदार 119 रन बनाकर नाबाद रहे। रीज़ा हेंड्रिक्स ने शुरुआत में आउट होने के बाद 52 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका की इस जीत का मतलब है कि सीरीज 1-1 से बराबर है, निर्णायक मुकाबला गुरुवार को पार्ल में खेला जाएगा।

आईएएनएस
गकेबरहा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment