यूपी के शिवा सिंह ने 360 डिग्री घूमकर डाली गेंद

Last Updated 09 Nov 2018 06:07:26 AM IST

बंगाल और उत्तर प्रदेश के बीच कोलकाता के बाहरी इलाके स्थित कल्याणी में अंडर-23 सीके नायडू ट्रॉफी मुकाबले में उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई जब उत्तर प्रदेश के शिवा सिंह ने 360 डिग्री घूमकर गेंद डाली।


यूपी के शिवा सिंह ने 360 डिग्री घूमकर डाली गेंद

लेकिन अंपायर ने इसे डेड बॉल करार दिया। विश्व स्तर की क्रिकेट में अनूठे एक्शन वाले कई गेंदबाज दिखाई देते हैं लेकिन उत्तर प्रदेश के लेफ्ट आर्म स्पिनर शिवा सिंह का यह एक्शन तो बिल्कुल निराला था। उल्लेखनीय है कि शिवा इस साल अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे थे।

बंगाल की दूसरी पारी में शिवा ने गेंद डालने के समय क्रीज के पास अपनी जगह पर 360 डिग्री घूमने के बाद गेंद डाली जिसे बल्लेबाज ने सावधानी से खेल लिया। लेकिन जब शिवा 360 डिग्री घूमकर गेंद डाल रहे थे उसी समय अंपायर विनोद सेशन ने डेड बॉल का इशारा कर दिया था जिस पर शिवा और यूपी के क्षेत्ररक्षकों को काफी हैरानी हुई।

इसके बाद खेल थोड़ी देर के लिए रुक गया और अंपायर सेशन ने साथी अंपायर रवि शंकर से इस मामले पर बातचीत की। उन्होंने फिर शिवा और यूपी के कप्तान शिवम चौधरी को बताया कि यदि शिवा ऐसी गेंद डालना जारी रखते हैं तो अंपायर उस गेंद को डेड बॉल करार देते रहेंगे।

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment