विराट कोहली व धोनी को आराम, रोहित को कमान

Last Updated 26 Feb 2018 01:30:21 AM IST

कप्तान विराट कोहली और टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी उन अहम खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें छह मार्च से श्रीलंका में शुरू हो रही टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के लिए भारतीय टीम से आराम दिया गया है.


भारतीय क्रिकेट टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

रोहित शर्मा भारत की दूसरे दज्रे की टीम की अगुआई करेंगे जिसमें घरेलू टूर्नामेंटों सैयद मुश्ताक अली टी-20 और आईपीएली में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले खिलाडियों को जगह दी गई है. टीम में छह बदलाव किए गए हैं. शिखर धवन को उप कप्तान बनाया गया है.

प्रेस विज्ञप्ति में राष्ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के हवाले से कहा गया, ‘महेन्द्र सिंह धोनी चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे क्योंकि उन्होंने आराम का आग्रह किया था.’ उम्मीद के मुताबिक भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की शीर्ष तेज गेंदबाजी जोड़ी के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को भी आराम दिया गया है क्योंकि दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान इन पर काम का बोझ अधिक था.

प्रसाद ने कहा, ‘निदाहस ट्रॉफी की टीम को अंतिम रूप देते हुए हमने खिलाड़ियों के बोझ और आगामी कार्यक्रम को ध्यन में रखा. हाई परफोम्रेंस टीम ने सलाह दी है कि तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन में सुधार और चोट से बचने के लिए उन्हें पर्याप्त आराम दिया जाना चाहिए.’ टूर्नामेंट का आयोजन श्रीलंका के आजादी के 70 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित किया जा रहा है.

टीम - रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, दीपक चहल, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दूल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment