आस्ट्रेलिया टीम को लगा करारा झटका, मिशेल स्टार्क पैर में फ्रैक्चर के कारण भारतीय दौरे से बाहर

Last Updated 10 Mar 2017 12:55:46 PM IST

आस्ट्रेलिया के मुख्य तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क दांये पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण भारत के खिलाफ बचे हुए दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गये जो मेहमान टीम के लिये करारा झटका है.


मिशेल स्टार्क (फाइल फोटो)

स्टार्क शुरूआती दो टेस्ट में गेंद और बल्ले दोनों से उपयोगी रहे थे, उन्होंने पुणे में टर्निंग पिच पर महत्वपूर्ण अर्धशतक जमाने के अलावा पांच विकेट झटके थे.
   
टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा, ‘‘मिशेल को बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट के दौरान दांये पैर में कुछ दर्द महसूस हुआ जो दुर्भाग्य से टेस्ट के बाद कुछ दिन के बाद भी खत्म नहीं हुआ जिसकी हमने उम्मीद की थी. ’’
   
उन्होंने कहा, ‘हमने बेंगलुरू में शुक्रवार को सुबह उसके पैर का स्कैन कराने का फैसला किया और दुर्भाग्य से इसमें स्ट्रेस फ्रैक्चर का खुलासा हुआ.’
   
बीकले ने कहा, ‘‘इसका मतलब है कि मिशेल भारत के बचे हुए दौरे में उपलब्ध नहीं हो पायेगा और अपना रिहैबिलिटेशन शुरू करने के लिये आस्ट्रेलिया में अपने घर चला जायेगा. ’’


   
चोटिल खिलाड़ियों की सूची में अब स्टार्क का नाम भी जुड़ गया क्योंकि आल राउंडर मिशेल मार्श भी कंधे की चोट के कारण इस सीरीज से बाहर थे.
   
स्टार्क की जगह टीम के किस खिलाड़ी को शामिल किया जायेगा, इसकी घोषणा नहीं की गयी है लेकिन जैक्सन र्बड टीम में रिजर्व तेज गेंदबाज हैं.
   
क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, ‘राष्ट्रीय चयन पैनल उनकी जगह शामिल किये जाने वाले खिलाड़ी की घोषणा करेगा.’
   
दूसरे मैच में भारत के जीत दर्ज करने के बाद चार मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबर चल रही है. तीसरा टेस्ट 16 मार्च से रांची में शुरू होगा.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment