श्रेयस अय्यर ने ठोका नाबाद दोहरा शतक

Last Updated 20 Feb 2017 06:40:00 AM IST

श्रेयस अय्यर ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए रविवार को मुंबई में नाबाद दोहरा शतक जमाया जिससे भारत 'ए' ने अभ्यास क्रिकेट मैच के तीसरे और अंतिम दिन आज यहां आस्ट्रेलिया की पहली पारी के स्कोर का अच्छा जवाब दिया.


श्रेयस अय्यर ने ठोका नाबाद दोहरा शतक.

अय्यर के 202 रन और कृष्णप्पा गौतम के 68 गेंदों पर 74 रन की मदद से भारत ने अपनी पहली पारी में 403 रन बनाये. आस्ट्रेलियाई टीम हालांकि बढ़त हासिल करने में सफल रही. उसने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 469 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी.

22 वर्षीय अय्यर के जीवन का यह सर्वश्रेष्ठ स्कोर है. उन्होंने आस्ट्रेलिया के सशक्त गेंदबाजी आक्रमण के सामने 306 मिनट क्रीज में रहकर 210 गेंदों का सामना किया और नाबाद दोहरे शतकीय पारी में 27 चौके और सात छक्के लगाये. मुंबई के अय्यर जब तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे तो उस समय भारत ए का स्कोर एक विकेट पर 19 रन था. अय्यर जब नाबाद 202 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो भारत ए की पहली पारी में 403 रन बन चुके थे.

अय्यर के दोहरे शतक ने ही भारतीय टीम की पारी को सम्मान दिया. अय्यर के बाद भारत एक की तरफ से कृष्णप्पा गौतम ने 68 गेंदों में 10 चौके और चार छक्के उड़ाते हुये 74 रन ठोके. अय्यर और गाथम ने सातवें विकेट के लिये 138 रन की साझेदारी की.



भारत ए ने तीसरे दिन चार विकेट पर 176 रन से आगे खेलना शुरू किया. अय्यर ने 85 और रिषभ पंत ने तीन रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया. पंत हालांकि 21 रन बनाकर आउट हुये लेकिन अय्यर ने पहले अपना शतक और फिर दोहरा शतक पूरा किया. कृष्णप्पा गौतम सातवें विकेट के रूप में 372 के स्कोर पर आउट हुये. शाहबाज नदीम शून्य ,अशोक डिंडा दो और नवदीप सैनी चार रन बनाकर आउट हुये जबकि अय्यर 202 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. ऑफ स्पिनर नाथन लियोन 28.5 ओवर में 162 रन पर चार विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे.

अगले बल्लेबाज विकेटकीपर इशान किशन आते ही पवेलियन लौट गये. उन्होंने मिशेल मार्श की गेंद पर विकेटकीपर मैथ्यू वेड को कैच दिया. इससे भारतीय स्कोर छह विकेट पर 234 रन हो गया. गौतम जब क्रीज पर उतरे तो लग रहा था कि उन्हें थोड़ा परेशानी है लेकिन बाद में उन्होंने आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर करारे शाट जमाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. 
संक्षिप्त स्कोर- आस्ट्रेलिया सात विकेट पर 469 पारी घोषित और चार विकेट पर 110 रन. भारत ए- 403 रन



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment