क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ की बजाय कोहली को चुना वर्ष का सर्वश्रेष्ठ वनडे कप्तान

Last Updated 27 Dec 2016 05:24:23 PM IST

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के करिश्माई टेस्ट कप्तान विराट कोहली को अपनी वर्ष की वनडे टीम का कप्तान चुना है जिसमें युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमरा भी शामिल है.


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोहली को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ वनडे कप्तान चुना (फाइल फोटो)

कोहली को इससे पहले आईसीसी की वर्ष की वनडे टीम का कप्तान चुना गया था. उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी वनडे टीम में स्टीव स्मिथ पर तरजीह दी है हालांकि स्मिथ को आल स्टार टीम में चुना गया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, \'\'भारतीय कप्तान ने 2016 में सिर्फ 10 वनडे मैच खेले लेकिन साबित कर दिया कि वह सर्वश्रेष्ठ में से है.\'\'

इसमें कहा गया, \'\'उसने इस साल दस पारियों में से आठ में 45 या अधिक रन बनाये जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जनवरी में लगातार दो शतक शामिल है. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 154 रन बनाये. उसने लक्ष्य का कामयाबी से पीछा करते हुए 90.10 की औसत से रन बनाये.\'\'

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वर्ष की वनडे टीम : विराट कोहली (भारत, कप्तान), डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया), किंटोन डिकाक (विकेटकीपर, दक्षिण अफ्रीका), स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया), बाबर आजम (पाकिस्तान), मिशेल मार्श (ऑस्ट्रेलिया), जोस बटलर (इंग्लैंड), जसप्रीत बुमरा (भारत), इमरान ताहिर (दक्षिण अफ्रीका).

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment