ग्रेटर नोएडा के क्रिकेट स्टेडियम में अंतर्राष्ट्रीय मैच कराने को मंजूरी

Last Updated 23 Dec 2016 09:09:35 PM IST

ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्टेडियम को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपने पूर्ण सदस्यों के मैच सहित सभी अंतर्राष्ट्रीय मैचों के आयोजन को मंजूरी दे दी है.


ग्रेटर नोएडा के क्रिकेट स्टेडियम (फाइल फोटो)

यह जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर दी.

आईसीसी ने दिसम्बर 2015 में इस मैदान का निरिक्षण किया था और उस समय अपने अस्थायी सदस्यों के अंतर्राष्ट्रीय मैचों के आयोजन के लिए इसे उपयुक्त पाया था. इसके बाद इस मैदान में आईसीसी के पूर्ण सदस्यों के मैच कराने के लिए जरूरी सुविधाओं का प्रबंध किया गया.

पिछले सप्ताह आईसीसी की टीम ने स्टेडियम का निरिक्षण किया और पाया कि इसमें पूर्ण सदस्यों के अंतर्राष्ट्रीय मैच कराने की जरूरी सुविधाएं उपलब्ध हैं. इसके बाद आईसीसी ने इसे अपनी मंजूरी प्रदान कर दी.

बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने एक बयान में कहा, "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ग्रेटर नोएडा का एसवीएसपी स्टेडियम आईसीसी के पूर्ण सदस्यों के अंतर्राष्ट्रीय मैचों के आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार है."

उन्होंने कहा, "बीसीसीआई ने इस मैदान पर इसी साल 23 अगस्त से 14 सितंबर तक दिलीप ट्रॉफी का आयोजन कराया था जिससे मैदान के बारे में पता चला था. इसी साल की शुरुआत में अफगानिस्तान की टीम ने इस मैदान पर अपने मैच खेले थे. मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि यह स्टेडियम अपने आप को अगले स्तर पर ले जाएगा."



ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रोजेक्ट महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने कहा, "हम बीसीसीआई और आईसीसी का स्टेडियम को मंजूरी देने के लिए शुक्रिया अदा करते हैं. हम इस मैदान पर आईसीसी के पूर्ण सदस्यों के अंतर्राष्ट्रीय मैच कराने के लिए तैयार हैं."

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment