कोहली ने टीम इंडिया को लय में ला दिया है: सनत जयसूर्या

Last Updated 22 Dec 2016 10:05:51 AM IST

भारत द्वारा इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 4-0 से हराने के बाद हर कोई कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा कर रहा है. इससे श्रीलंका के तूफानी बल्लेबाज सनत जयसूर्या भी सहमत हैं.


कोहली ने टीम इंडिया को लय में ला दिया है (फाइल फोटो)

सनत का मानना है कि कोहली खुद तो बढ़िया परफोरमेंस दे रहे हैं, उनका प्रेरक नेतृत्व भी भारत की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है.  पटना के दर्शकों को सवा दो दशक पहले जयसूर्या अपने प्रदर्शन की झलक दिखला चुके हैं, अब एक समारोह में उन्होंने अपनी बेबाक टिप्पणी से सबका दिल जीत लिया है.

भारतीय क्रिकेट के संबंध में पूछे जाने पर अपने समय के विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि भारत अब कोहली के प्रेरक नेतृत्व में पूरी लय में है. इंग्लैंड जैसी मजबू्त टीम को आसानी से हराना इसका सबूत है. कोहली ने जैसा नेतृत्व दिया उसका परिणाम इसी तरह का होना था. विराट कोहली के बारे में जयसूर्या के मन में बहुत इज्जत है. तभी तो उन्होंने कहा कि वह बेहतरीन कप्तान हैं. वे अपने गेंदबाजों का चतुराई के साथ इस्तेमाल करते हैं. यही नहीं, उनके खुद का प्रदर्शन भी लाजवाब है.

भारतीय टीम के कोच अनिल कुंबले की भी उन्होंने काफी प्रशंसा की. कुंबले को उन्होंने भारतीय टीम को शानदार संयोजन देने वाला बताया. कुंबले और जयसूर्या के बीच मैच के दौरान अपने समय में जोरदार संघर्ष होता था. अब सनत कहते हैं कि अनिल ने कोच के रूप में नई भूमिका की शुरुआत शानदार तरीके से की है.

भारत के नये वंडर ब्वाय करुण नायर के बारे में पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने कहा कि तिहरा शतक बनाना आसान नहीं होता. लेकिन नायर ने संयम के साथ रिकॉर्ड बनाया है.

धोनी की जगह लेने में सक्षम हैं विराट : सबा करीम
महेन्द्र सिंह धोनी के बाद विराट कोहली भारतीय टीम का हर फोरमेट में कप्तानी का दायित्व निभाने में सक्षम हैं. भारत के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी और चयनकर्ता रहे सबा करीम ने यहां एक समारोह के दौरान माना कि विराट कोहली इस दायित्व को बखूबी निभा सकते हैं.

यह पूछने पर क्या कोहली को वनडे और टी-20 में भी टीम इंडिया की कप्तानी सौंप देनी चाहिये, सबा करीम ने कहा कि धोनी के कप्तानी छोड़ने बाद खुद कोहली कप्तान होंगे. फिलहाल धोनी 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारत के कप्तान नियुक्त हैं.

करुण नायर की सबा करीम ने भी प्रशंसा की है. उन्होंने कहा यह इस युवा खिलाड़ी का भविष्य उज्जवल है. नायर को घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया में शामिल होने का मौका मिला है. अब करुण ने चेन्नई में 303 रन की पारी खेलकर प्रतिभा का लोहा मनवा लिया है.

मोहम्मद ईशा उद्दीन (एसएनबी)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment