आस्ट्रेलियन क्रिकेटर मैकग्राथ ने कहा- ट्वंटी 20 लीग से खेल पर बुरा असर पड़ा, पैसे की होड़ में बर्बाद हो रहे हैं क्रिकेटर

Last Updated 24 Aug 2016 11:42:39 AM IST

आस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैकग्राथ कहा है कि दुनियाभर में हो रही ट्वंटी 20 लीग और उनसे क्रिकेटरों को हो रही लाखों करोड़ों रूपये की कमाई से उनके खेल पर बुरा असर पड़ा है.




आस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर ग्लेन मैकग्राथ (फाइल फोटो)

पीसीए स्टेडियम में अंडर 23 तेज गेंदबाजों के कोचिंग क्लीनिक के लिये आये मैकग्राने कहा कि क्रिकेटर लगातार ट्वंटी 20 लीग की तरफ आकर्षित हुये हैं और इससे उनके खेल पर विपरीत प्रभाव पड़ा है और यह हाल केवल भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के क्रिकेटरों का ही है.
         
पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा भारत में इंडियन प्रीमियर लीग हो रही है जो काफी सफल है तो आस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग हो रही है और ऐसे ही दुनिया के बाकी हिस्सों में भी ट्वंटी 20 लीग हो रही हैं. क्रिकेटरों को जब इन लीगों में सफलता मिलती है तो वे उतनी मेहनत नहीं करते हैं जितनी इस खेल के लिये जरूरी है और इससे उनका खेल और स्तर प्रभावित होता है.
          
मैकग्राथ कहा खिलाड़ियों के लिये पैसा प्राथमिकता नहीं होनी चाहिये. मुझे इस बात की खुशी है कि खिलाड़यिों को उनके खेल के लिये अच्छा पैसा मिल रहा है लेकिन युवा खिलाड़ियों खासकर तेज गेंदबाजों को सबसे अधिक मेहनत करने की जरूरत है ताकि वे खेल के स्तर को निरंतर बनाये रख सकें और अपनी शीर्ष फार्म में रहें.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment