पाक क्रिकेट के भविष्य को लेकर अफरीदी चिंतित, बोले- PCB जमीनी स्तर पर दे ध्यान

Last Updated 03 May 2016 12:40:50 PM IST

पाकिस्तान के आक्रामक आलराउंडर शाहिद अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट के भविष्य को लेकर चिंतित हैं. वह चाहते हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जमीनी स्तर पर काम करे.


पाकिस्तान के आक्रामक आलराउंडर शाहिद अफरीदी (फाइल फोटो)

एशिया कप और विश्व टी20 में टीम के लचर प्रदर्शन के बाद पिछले महीने राष्ट्रीय टी20 कप्तान के पद से इस्तीफा देने वाले अफरीदी ने कहा कि वह चिंतित हैं कि पाकिस्तान के घरेलू ढांचे में कोई मजबूत प्रतिभा मौजूद नहीं है.

अफरीदी ने जियो सुपर चैनल से कहा, ‘‘मैं फिलहाल जिस तरह देख रहा हूं मुझे असली प्रतिभा नजर नहीं आती. मैं यकीन के साथ किसी युवा खिलाड़ी की ओर इशारा नहीं कर सकता. मुझे लगता है कि बोर्ड को स्कूल क्रिकेट पर ध्यान देने की जरूरत है और जमीनी स्तर पर काम करना होगा.’’

राष्ट्रीय चयन समिति ने इंग्लैंड के आगामी दौरे की तैयारी के लिए लगभग एक महीने के ट्रेनिंग शिविर में अफरीदी को जगह नहीं दी है लेकिन उन्होंने कहा कि वह पहले ही बोर्ड को बता चुके थे कि वह उपलब्ध नहीं होंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘मैं सिर्फ टी20 क्रिकेट पर ध्यान दे रहा हूं और मैंने बोर्ड को इन गर्मियों में इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में अपनी प्रतिबद्धता को लेकर सूचित कर दिया है. लेकिन बेशक पाकिस्तान टीम में जगह बनाने के लिए मैं अपनी फार्म और फिटनेस पर कड़ी मेहनत करूंगा.’’



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment