विराट के ‘सारथी’ साबित हो रहे हैं अश्विन

Last Updated 27 Nov 2015 09:18:14 PM IST

पहले श्रीलंका और अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले टीम इंडिया के स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपने कप्तान विराट कोहली के लिये सारथी की तरह साबित हो रहे हैं.




रविचंद्रन अश्विन

अश्विन ने विराट के बतौर कप्तान पहली विदेशी टेस्ट सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुये टीम इंडिया को 22 सालों बाद उसी की जमीन पर सीरीज जीतने में अहम भूमिका निभाई थी.

इस सीरीज में भारत ने श्रीलंका को उसी की धरती पर 2-1 से शिकस्त दी थी तो वहीं  अिन ने अपने इस प्रदर्शन को आगे बढ़ाते हुये कप्तान विराट को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बतौर कप्तान उनकी पहली घरेलू टेस्ट सीरीज में भी जीत का तोहफा दे दिया.

मेहमान टीम के खिलाफ अश्विन ने वैसे तो पूरी सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन नागपुर में उनका प्रदर्शन मेहमान टीम के खिलाफ निर्णायक साबित हुआ.

टीम इंडिया सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-0 की निर्णायक बढ़त ले चुकी है. अिन ने सीरीज में अब तक पांच पारियो में 24 विकेट निकाले हैं जिसमें 12 विकेट अकेले नागपुर टेस्ट में लिये हैं.

अश्विन के इस लाजवाब प्रदर्शन के कायल कप्तान विराट ने उनकी जमकर तारीफ करते हुये कहा,‘‘ अश्विन निश्चित रूप से एक वि स्तरीय गेंदबाज हैं. उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम को बड़ी और नायाब जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है.

उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन को आगे बढ़ाते हुये हमें यहां भी जीत दिलाई. हम सौभाग्यशाली हैं कि टीम में अिन जैसा बेहतरीन गेंदबाज मौजूद है.’’ 

कप्तान ने टीम के अन्य स्पिनरों रवीन्द्र जडेजा और लेग स्पिनर अमित मिश्रा की भी तारीफ करते हुये कहा कि दोनों ही खिलाड़यिों ने टीम में अपनी भूमिका के साथ पूरी तरह न्याय करते हुये अश्विन का बखूबी साथ दिया. उल्लेखनीय है कि नागपुर टेस्ट में तीनों गेंदबाजों ने मेहमान टीम के सभी 20 विकेट अपनी झोली में डाले.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment