क्रिकेट के मैदान पर आज भिड़ेंगे तेज धावक उसेन बोल्ट और क्रिकेटर युवराज सिंह

Last Updated 02 Sep 2014 01:45:10 PM IST

दुनिया का सबसे तेज धावक उसेन बोल्ट मंगलवार को भारत के स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह से क्रिकेट के मैदान पर भिड़ेंगे.


युवराज से भिड़ने को बोल्ट तैयार (फाइल फोटो)

धावक उसेन बोल्ट मंगलवार को बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में क्रिकेट का हुनर दिखाते हुए नजर आएंगे. वह भारत के स्टार क्रिकेटर युवराज सिंह और जहीर खान जैसे धुरंधरों के साथ एक मैत्री मैच में शिरकत करेंगे.

विश्व और ओलंपिक चैम्पियन बोल्ट उस टीम के खिलाफ सात खिलाड़ियों की टीम के प्रदर्शनी मैच में हिस्सा लेंगे जिसमें युवराज सहित देश के शीर्ष क्रिकेटर शामिल हैं.

बोल्ट की टीम में उनके घनिष्ठ मित्र नुगेंट वाकर जूनियर और भारतीय महान स्पिनर हरभजन सिंह जबकि युवराज की टीम में उनके लंबे समय के दोस्त और मशहूर भारतीय गेंदबाज जहीर शामिल हैं.

इसके अलावा दोनों टीमों में एक विशेषज्ञ विकेटकीपर भी होगा. चार ओवर का यह मैच चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

हालांकि इसके आयोजक प्यूमा ने इस बहुचर्चित मैच को देखने के पहुंचने वाले दर्शकों की संख्या के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की. इवेंट मैनेजमेंट के प्रतिनिधित्व नसरीन पटेल ने कहा कि मैच काफी रोमांचक होगा क्योंकि इसमें बोल्ट अपनी क्रिकेट प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे.

चार ओवर के मैच के मेजबान पूर्व भारतीय खिलाड़ी अजय जडेजा होंगे. इस विशेष प्रारूप में बोल्ट और युवराज अपने संबंधित ओवरों में पूरे समय बल्लेबाजी के लिए पिच पर मौजूद होंगे. खिलाड़ी के आउट के बाद हर बार चार रन कम कर दिए जाएंगे.

गौरतलब है कि आयोजकों ने पहले इसे टेनिस गेंद से करवाने का निर्णय लिया था, लेकिन बोल्ट के आग्रह पर इसे लेदर बॉल से ही करवाया जाएगा. इसके लिए तीन रंगों लाल, पिंक और सफेद की गेंदों की व्यवस्था की गई है.

जमैका के बोल्ट इससे पहले भी हमवतन क्रिकेटर क्रिस गेल के खिलाफ एक प्रदर्शनी मैच में अपना हुनर दिखा चुके हैं.

यह मैच दोपहर 4 बजे से खेला जाएगा. 5500 पासधारक और 2000 विशेष आमंत्रित इस मैच का आनंद उठाएंगे. इनमें 600 स्कूली बच्चें और 50 सुविधाहीन खिलाड़ी शामिल होंगे.। इसके अलावा स्टेडियम के कई हिस्सों में निशुल्क प्रवेश भी रखा गया है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment