दिमित्रोव उलटफेर का शिकार होकर ऑस्ट्रेलिया ओपन से बाहर, काइल एडमंड सेमीफाइनल में

Last Updated 23 Jan 2018 03:21:39 PM IST

विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज ग्रिगोर दिमित्रोव को आज मेलबर्न में गैरवरीय इंग्लैंड के काइल एडमंड ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.


काइल एडमंड (फाइल फोटो)

विश्व रैंकिंग में 49वें स्थान पर काबिज एडमंड ने दिमित्रोव को दो घंटे 49 मिनट चले मुकाबले में 6-4, 3-6, 6-3, 6-4 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की.

इस जीत के साथ ही एडमंड ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे वाले छठे ब्रिटिश खिलाडी बन गये. अंतिम चार में उन्हें 16 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता राफेल नडाल और मारिन सिलिच के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ना होगा.

टूर्नामेंट के पहले दौर में अमेरिकी ओपन के उपविजेता केविन एंडरसन को हराने वाले एडमंड ने दिमित्रोव की सर्विस को पांच बार तोडने के साथ 46 विनर्स लगाए लेकिन उन्होंने 48 सहज गल्तियां भी की.  



जीत के बाद एडमंड ने कहा, ‘‘मेरे लिए यह अद्भुत है, ऐसे नतीजे से काफी खुश हूं. आप भावनत्मक रूप इतना जुड जाते हैं कि इसका ठीक से लुत्फ नहीं उठा पाते है. राड लावेर एरेना में यह मेरा पहला मैच था और यह काफी खास है.’’

दिमित्रोव पिछले साल इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में नडाल से हार गये थे. रैंकिंग में तीसरे स्थान पर होने के बाद भी वह किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ सके.

उन्होंने कहा, ‘‘खुद की निराशा को छुपाना मुश्किल है. मैं ऐसा ही सोच रहा हूं. इससे काफी दुख हुआ और होना भी चाहिए. दो दिन तक आराम करने के बाद मैं इस दौर के बारे में सोचूंगा.’’

 

एएफपी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment