खेलो इंडिया में ओलंपिक टिकट पाने उतरेंगे तैराक

Last Updated 14 Jan 2018 05:44:02 PM IST

देश के शीर्ष तैराक दिल्ली में श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्वीमिंग पूल कॉम्पलेक्स में एक से चार फरवरी तक होने वाले पहले खेलो इंडिया स्कूल गेम्स में आगामी एशियाई खेलों और 2020 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक के लिए टिकट पाने उतरेंगे.




(फाइल फोटो)

चार दिवसीय इस प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेने वाले विजेताओं को आकर्षक स्कॉलरशिप भी प्रदान की जाएगी. देश के पहले खेलो इंडिया स्कूल गेम्स में श्रीहरी नटराज, सलोनी दलाल, रायना सलदनहा और आस्था चौधरी जैसे देश शीर्ष तैराक इसमें भाग लेंगे.

कर्नाटक के श्रीहरी नटराज ने पिछले साल नेशनल एक्वाटिक्स चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ तैराक का खिताब जीता था. श्रीहरि 16 जनवरी को 17 साल के हो जाएंगे. उन्होंने कहा, मुझे पता है कि प्रतियोगिता के विजेता को आठ वर्षों के लिए प्रत्येक साल पांच-पांच लाख रुपये की पुरस्कार राशि मिलेगी. लेकिन मेरा ध्यान टूर्नामेंट के पांच प्रतियोगिताओं पर लगा है जिनमें 100 मीटर और 200 मीटर का फ्री स्टाइल भी शामिल हैं. मैं यह साबित करना चाहता हूं कि मैं हमेशा सर्वश्रेष्ठ हूं.

कर्नाटक की सलोनी दलाल के नाम 200 मीटर में नेशनल रिकॉर्ड है और वह भी खेलो इंडिया स्कूल गेम्स में कड़ी चुनौती पेश करेंगी. दुबई में रहने वाले तनिश जॉर्ज मैथ्यू ने पिछले साल एसजीएफआई नेशनल चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण पदक जीते थे और वह 50 मीटर बैकस्ट्रोक में श्रीहरि नटराज को कड़ी टक्कर देंगे.

महाराष्ट्र की रायना सालदनहा, बंगाल की स्वदेश मंडल और महाराष्ट्र की केनिश गुप्ता पर भी सभी की निगाहें रहेंगी. सालदहना ने पिछले नेशनल जूनियर एक्वाटिक्स चैंपियनशिप में अंडर-17 वर्ग में सर्वश्रेष्ठ तैराक का खिताब जीता था जबकि महाराष्ट्र की केनिश गुप्ता ने अंडर-14 वर्ग में खिताब अपने नाम किये थे. 100 मीटर बटरफ्लाई वर्ग में असम की आस्था चौधरी का सामना तमिलनाडु की प्रियांगा पुगजारासु से होगा.

 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment