अमेरिका को फतह कर इंग्लैंड पहली बार सेमीफाइनल में

Last Updated 22 Oct 2017 06:38:53 AM IST

रियान ब्रूस्टर की शानदार हैट्रिक से इंग्लैंड ने अमेरिका को शनिवार को 4-1 से रौंदकर फीफा अंडर -17 विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहली बार प्रवेश कर लिया.




अमेरिका को फतह कर इंग्लैंड पहली बार सेमीफाइनल में

ब्रूस्टर ने इंग्लैंड के लिए 11 वें, 14 वें और इंजरी समय में पेनल्टी पर गोल किये. इंग्लैंड की तरफ से अन्य गोल मोर्गन गिब्स वाइट ने 64 वें मिनट में किया. अमेरिका का एकमा गोल जोश साज्रेंट ने 72 वें मिनट में किया इंग्लैंड का सेमीफाइनल में जर्मनी और ब्रील के बीच मैच के विजेता से बुधवार को मुक़ाबला होगा.

इंग्लैंड ने शुरुआत से ही मैच में दबदबा बनाया. हालांकि अमेरिका ने भी पहले हाफ में बेहतर खेल दिखाया लेकिन ब्रूस्टर की हैट्रिक ने अमेरिका की उम्मीदों को तोड़ दिया. ब्रूस्टर ने पहले हाफ के दो गोल  फिलिप  फोडेन की मदद से किये.

उन्होंने  11 वें मिनट में फोडेन के पास पर अमेरिकी गोलकीपर जस्टिन गार्सेस की गलती का फायदा उठाते हुए शानदार वॉली लगाते हुए गेंद को गोल में पहुंचा दिया.

तीन मिनट बाद फोडेन ने फिर ब्रूस्टर को गेंद दी जिन्होंने इंग्लैंड का दूसरा गोल करने में कोई गलती नहीं की. गार्सेस इस बार भी आगे निकल आये और ब्रूस्टर के शॉट ने उन्हें फिर छका दिया.

अमेरिका ने वापसी करने की कोशिश की और अयो अकीनोला, टेलर बूथ, ब्लैन फेरी और टिम वीह मौके चूकते गए. जोश साज्रेंट का एंड्यरू कार्लटन के कार्नर पर शॉट पोस्ट से टकरा गया.

इंग्लैंड ने दूसरे हाफ में मोर्गन के तीसरे गोल से मैच पर नियांण बना लिया. साज्रेंट ने हालांकि एक गोल किया लेकिन ब्रूस्टर ने इंजरी समय में पेनल्टी पर अपनी हैट्रिक पूरी कर इंग्लैंड के खेमे को जश्न के सागर में डुबो दिया.
 

वार्ता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment