प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों से मिलाये हाथ

Last Updated 06 Oct 2017 09:13:05 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत की मेबानी में पहली बार हो रहे अंडर-17 फीफा विकप टूर्नामेंट में भारत और अमेरिका के बीच मैच से पहले शुक्रवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम पहुंचे और उन्होंने मैच की शुरुआत से पहले मैदान में पहुंच कर दोनों टीमों के खिलाड़ियों से हाथ मिलाये.




(फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्टेडियम पहुंचने पर केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, अखिल भारतीय फुटबॉल संघ के अध्यक्ष प्रफुल पटेल और फीफा के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया. मोदी को फीफा की तरफ से स्मृति चिन्ह के रूप में फीफा का फ्लैग भेंट किया गया. इस अवसर पर उन्होंने देश के दिग्गज फुटबॉलरों को सम्मानित किया.
        
प्रधानमंत्री ने देश के महान फुटबॉलर पी के बनर्जी, दिग्गज खिलाड़ी आई एम विजयन, पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया और मौजूदा कप्तान सुनील को शाल और स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया. मोदी जब व्हील चेयर पर बैठे बनर्जी को सम्मानित कर रहे थे तब पूरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज रहा था. प्रधानमंत्री ने इसके बाद कुछ बच्चों को फुटबॉल भी दी.
       
मोदी फिर मैदान में पहुंचे और उन्होंने मैच अधिकारियों तथा दोनों टीमों के खिलाड़ियों से हाथ मिलाये. उन्होंने कुछ भारतीय खिलाड़ियों की पीठ भी थपथपाई. मोदी के साथ मैदान पर राठौर और पटेल भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री दोनों टीमों के राष्ट्रगान के समय मैदान पर मौजूद थे.  
        
प्रधानमंत्री ने इससे पहले दिन में अपने सन्देश में विश्व कप में हिस्सा लेने वाली सभी टीमों को अपनी शुभकामनाएं दी थीं. भारत की मेजबानी में छह से 28 अक्टूबर तक फीफा विश्वकप देश के छह विभिन्न शहरों में खेला जाना है. प्रधानमंत्री ने इसमें भाग लेने वाली सभी 24 टीमों का देश में स्वागत किया और उन्हें अपनी शुभकामनाएं दीं.


              
मोदी ने कहा अंडर-17 फुटबाल विश्वकप में हिस्सा ले रही सभी टीमों का मैं स्वागत करता हूं और उन्हें अपनी शुभकामनाएं देता हूं. मुझे यकीन है कि फीफा विश्वकप फुटबाल प्रेमियों के लिये एक बेहतरीन टूर्नामेंट होगा.

प्रधानमंत्री ने पिछले महीने मन की बात कार्यक्रम में भी फीफा विकप का जिक्र करते हुये कहा था कि अब पूरे देश में फुटबाल की गूंज सुनाई देनी चाहिये.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment