एशियाई चैम्पियंस ट्राफी हाकी टूर्नामेंट में भारत की नजरें चीन, मलेशिया को हराकर लीग चरण में शीर्ष रहने पर

Last Updated 24 Oct 2016 02:37:36 PM IST

पाकिस्तान को हराकर आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम अब चीन और मलेशिया पर जीत दर्ज करके चौथे एशियाई चैम्पियंस ट्राफी हाकी टूर्नामेंट में राउंड राबिन चरण में शीर्ष पर रहने की कोशिश करेगी.




फाइल फोटो

भारत को मंगलवार को चीन से और फिर मलेशिया से खेलना है.
  
भारत ने जापान को 10.2 से हराने के बाद मंगलवार पाकिस्तान पर 3.2 से जीत दर्ज की. राउंड राबिन लीग में शीर्ष पर रहने के बाद भारत को सेमीफाइनल में कमोबेश आसान प्रतिद्वंद्वी मिलेगा.
    
दक्षिण कोरिया के खिलाफ ड्रा से भारत फिलहाल मलेशिया से दो अंक पीछे है. मलेशिया के तीन मैचों में नौ अंक है. पाकिस्तान के दो हार के बाद तीन ही अंक है लेकिन अब उसे जापान और चीन से खेलना है.
    
दक्षिण कोरिया से ड्रा खेलने के बाद पाकिस्तान को हराकर भारतीयों के हौसले बुलंद है. कोच रोलेंट ओल्टमेंस ने हालांकि कहा कि खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा.
    
उन्होंने कहा, ‘हम रविवार को पाकिस्तान से कहीं मजबूत थे लेकिन हमें अपना खेल बेहतर करना होगा. हम इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं.’’

भारत के कुछ प्रमुख खिलाड़ी चोट के कारण बाहर है हालांकि कोच ओल्टमेंस ने कहा कि ओलंपिक के बाद प्रतिस्पर्धी हाकी में लौटने से युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है.
    
वह डिफेंस में हुई गलतियों से नाखुश दिखे जिससे पाकिस्तानी स्ट्राइकरों को गोल करने के मौके मिल गए. ओल्टमेंस ने कहा ,‘‘ हमारे डिफेंस ने दूसरे हाफ में कुछ गलतियां की. पाकिस्तान ने उनका फायदा उठाकर दो गोल कर दिये.’’
   
पाकिस्तान ने दूसरे हाफ में दो गोल नौ मिनट के भीतर किये और 2.1 की बढत ले ली. इसके बाद हालांकि भारत ने दो और गोल करके फिर बढत बनाई.
    
ओल्टमेंस ने कहा, ‘हमें और पेनल्टी कार्नर बनाने होंगे. चीन से कड़ी चुनौती मिल सकती है लिहाजा कोई गलती करने से बचना होगा.’’
    
एशियाई खेल 2006 में चीन ने भारत पर अप्रत्याशित जीत दर्ज करके रजत पदक जीता था.
 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment