दिल्ली को फीफा अंडर-17 विश्व कप मेजबानी के लिये मंजूरी मिली, देश का चौथा शहर बना

Last Updated 23 Oct 2016 03:05:27 PM IST

फीफा के एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने नयी दिल्ली को रविवार को अगले साल होने वाले फीफा अंडर-17 फुटबाल विश्व कप की मेजबानी के लिये एक स्थल के रूप में हरी झंडी दे दी.




फाइल फोटो

इस तरह से नयी दिल्ली देश का चौथा शहर बन गया है जिसे फीफा अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी की मंजूरी मिली है. इससे पहले कोच्चि, नवी मुंबई और गोवा को मंजूरी मिली थी.

फीफा प्रतिनिधिमंडल के 13 सदस्यों और स्थानीय आयोजन समिति के दस सदस्यों ने आज नयी दिल्ली में मैचों और प्रशिक्षण सत्रों के आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने के बाद मंजूरी प्रदान की.

इस दल के शहर के स्टेडियमों और प्रशिक्षण सुविधाओं का जायजा लिया. उन्हें सभी तरह के नवीनीकरण कार्य मार्च 2017 तक पूरे करने का आासन मिला जिसके बाद यह मंजूरी मिली. इन स्टेडियमों में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम भी शामिल है.

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ के सचिव कुशाल दास ने कहा, ‘‘हम इस प्रक्रिया के शुरू से ही विभिन्न हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और यह अच्छा है कि हमें अब परिणाम नजर आ रहे हैं.

फीफा ने अब तक जितने स्थलों का दौरा किया वह उनकी प्रगति से संतुष्ट है. हम फीफा अंडर-17 विश्व कप को सभी भारतीय फुटबाल प्रशंसकों के लिये यादगार बनाने के लिये अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेंगे. ’’

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment