ओलंपिक में जगह बनाने के बाद चोटिल विकास को मिला कांस्य

Last Updated 24 Jun 2016 02:29:31 PM IST

रियो ओलंपिक के लिये कोटा दिलाने वाले भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्णन को विश्व क्वालीफाईंग टूर्नामेंट में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा.




भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्णन (फाइल फोटो)

रियो ओलंपिक के लिये कोटा दिलाने वाले भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्णन (75 किग्रा) को आईबा विश्व क्वालिफाइंग टूर्नामेंट में शुक्रवार को चोटिल होने के कारण सेमीफाइनल मुकाबले से हटना पड़ा जिससे वह कांस्य पदक ही अपने नाम कर सके.

विकास और अन्य भारतीय मुक्केबाज मनोज कुमार (64 किग्रा) ने अपने अपने वर्गों में गुरूवार को सेमीफाइनल में पहुंचने के साथ ही रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर लिया था.

विकास गुरूवार को कोरिया के ली डोंगयुन के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबले के दौरान चोटिल हो गये थे. भारतीय मुक्केबाज ने 3-0 से जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में जगह बनाने के साथ ही ओलंपिक के लिये क्वालीफाई किया था.

लेकिन चोट के कारण उनके माथे पर टांके लगे हैं जिसके कारण उन्हें शुक्रवार को तुर्कमेनिस्तान के अचिलोव अर्सलानबेक के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले से बाहर होना पड़ा.

भारतीय टीम के एक अधिकारी ने कहा, ‘विकास कृष्णन आज रिंग पर नहीं उतर सकता क्योंकि प्रतियोगिता के चिकित्सकों ने सुबह उनकी जांच के बाद उन्हें अनफिट करार दिया. उनकी आंख के उपर का हिस्सा कट गया था और उसमें टांके लगे हैं.’

राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मनोज कुमार (64 किग्रा) अन्य भारतीय मुक्केबाज हैं जिन्होंने कल क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर ओलंपिक टिकट हासिल किया. मनोज का सामना शुक्रवार को यूरोपीय चैंपियन ब्रिटिश मुक्केबाज पैट मैककोरमैक से होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment