भारतीयों ने शूटिंग रेंज में पांचों स्वर्ण पदक जीते

Last Updated 11 Feb 2016 07:24:43 PM IST

भारत ने 12वें दक्षिण एशियाई खेलों की निशानेबाजी प्रतियोगिता के दूसरे दिन दाव पर लगे सभी पांचों स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले लेकिन शीर्ष निशानेबाज गगन नारंग को पुरूष व्यक्तिगत 50 मी राइफल प्रोन स्पर्धा में रजत पदक से संतोष करना पड़ा.




भारतीयों ने शूटिंग रेंज में पांचों स्वर्ण पदक जीते (फाइल फोटो)

‘गोल्ड फिंगर’ समरेश जंग ने पुरूष व्यक्तिगत 25 मी सेंटर फायर पिस्टल स्पर्धा में पहला स्थान हासिल किया, जिससे भारतीयों ने काहिलीपारा शूटिंग रेंज में दूसरे दिन पूरी तरह से दबदबा बनाये रखा.

 2012 ओलंपिक में 10 मी एयर राइफल में कांसा जीतने वाले नारंग पांचवीं सीरीज तक बढ़त बनाये थे, लेकिन अंत तक इसे बरकरार नहीं रख सके.

 हमवतन चैन सिंह ने छठी सीरीज में नांरग पर बढ़त बनायी और स्वर्ण पदक हासिल किया. उन्होंने कुल 184.1 अंक जुटाये जबकि नारंग 183.1 अंक ही बना सके. पाकिस्तान के उमर सिद्दीकी ने कांसा जीता.

चैन सिंह, नारंग और सुरेंद्र सिंह राठौड़ की भारतीय टीम ने 1871.5 अंक के कुल स्कोर से 50 मी राइफल प्रोन स्पर्धा का स्वर्ण पदक प्राप्त किया. पाकिस्तान और श्रीलंका को क्रमश: रजत और कांसा मिला. 

पुरूषों की 25 मी सेंटर फायर पिस्टल में जंग ने पेम्बा तमांग और विजय कुमार को पीछे छोड़ते हुए 580 अंक से स्वर्ण पदक जीता.

तमांग ने 579 अंक के कुल स्कोर से रजत पदक जबकि लंदन ओलंपिक में 25 मी रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक जीतने वाले विजय ने तीन निशानेबाजों के शूट आफ के बाद 577 अंक से कांस्य पदक प्राप्त किया.   
 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment