सानिया युगल के अंतिम 16 और मिश्रित युगल के क्वार्टर में

Last Updated 01 Sep 2014 06:20:47 AM IST

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने पेचीदा कार्यक्रम की बाधाओं से पार पाते हुए यूएस ओपन के महिला युगल के अंतिम 16 और मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.




सानिया मिर्जा और कारा ब्लैक (फाइल फोटो)

सानिया ने दोनों वर्गों में दूसरे राउंड के मैचों में जीत दर्ज की. सभी भारतीयों के लिए दिन अच्छा रहा और सभी अपने मुकाबले जीतने में सफल रहे. सानिया ने पहले जिम्बाब्वे की कारा ब्लैक के साथ जोड़ी बनाते हुए महिला युगल में फ्रांस की कैरोलिन गार्सिया और रोमानिया की मोनिका निकुलेस्कू की जोड़ी को 6-1, 6-2 से शिकस्त दी.

भारत-जिम्बाब्वे की यह तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी का सामना अब सर्बिया की येलेना यांकोविच और चेक गणराज्य की क्लारा कोकालोवा की जोड़ी से होगा. कार्यक्रम के कारण शाम के सत्र में सानिया फिर कोर्ट पर थी, फिर भी उन्होंने ब्राजील के ब्रुनो सोरेस के साथ मिलकर मिश्रित युगल के दूसरे राउंड में ऑस्ट्रेलिया की कासे डेलाक्वा और ब्रिटेन के जैमी मरे की जोड़ी को 6-2, 7- 6 (8) से हराया.

क्वार्टर फाइनल में सानिया-ब्रुनो की भिड़ंत स्पेन की ए मेडिना गैरिग्स और दक्षिण अफ्रीका के रावेन क्लासेन तथा भारत के रोहन बोपन्ना और स्लोवाकिया की कैटरीना सेबोतनिक की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगी.

अन्य भारतीयों में लिएंडर पेस और कारा ब्लैक की जोड़ी मिश्रित युगल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है. इस तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने रूस की एला कुद्रयावतसेवा और पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी की जोड़ी को 6-1, 4-6, 10-4 से हराया. अब इनका सामना अमेरिका की एबिगाली स्पीयर्स और मेक्सिको के सांटियागो गोंजालेज से होगा.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment