बोस्टन मैराथन में दो लावारिस बैग में बम होने के डर से हड़कंप

Last Updated 16 Apr 2014 01:46:48 PM IST

बोस्टन मैराथन की सीमारेखा के नजदीक लावारिस पड़े पीठ पर टांगे जाने दो लावारिस बैग में बम की आशंका से वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गई.


Boston Marathon (file photo)

हड़कंप के बाद सैकड़ों लोगों से भरे क्षेत्र को तुरंत खाली कराया गया. बोस्टन पुलिस ने इस सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है और बॉयलस्टन स्ट्रीट पर पाए गए दो लावारिस बैग को एहतियात के तौर पर नष्ट कर दिया है.

काला लबादा पहने एक आदमी नंगे पांव दोनों में से एक बैग को लिए जा रहा था. वह जोर-जोर से ‘बोस्टन स्ट्रांग’ के नारे लगा रहा था. पुलिस ने उसकी पहचान 25 साल के केवन एडसन के रूप में की है.

डब्ल्यूबीज़ी टीवी ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि जब पुलिस ने एडसन को रोक कर पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके बैग में एक चावल पकाने वाला कुकर है. यह सब तब हुआ जब बम निरोधक दस्ता वहां जांच कर रहा था. उसका कुकर कागज के टुकड़ों से भरा हुआ था.

एडसन पर अनैतिक व्यवहार करने, शांति भंग करने और शरारती उपकरण रखने के आरोप लगाए गए हैं.

बोस्टन ग्लोब के अनुसार बैग को नष्ट करने से पहले पुलिस ने मैराथन की सीमा रेखा के पास की जगह को खाली करने के आदेश दिए और बम निरोधक दस्ते को बुलाया. सीमा रेखा के पास एक जोरदार धमाका हुआ, जिसने वहां मौजूद दर्शकों को भयभीत किया था.

हाइनेस कन्वेंशन केंद्र के पास ही यहां पिछले साल की घटना में जीवित बचे लोगों ने राहत कार्यकर्ताओं, लोक अधिकारियों और अन्य लोगों के साथ एक कार्यक्रम में भाग लिया था. पिछले साल 2013 में मैराथन के दौरान दो बम विस्फोटों में 3 लोगों की मौत और 260 लोग घायल हुए थे.

दो चेचन भाइयों ने इस आतंकवाद हमले की साजिश रची थी. तामेरलन सारनेव (26) धमाकों के कुछ दिन बाद ही पुलिस के हाथों गोलीबारी में मारा गया था. उसके भाई दिज़ोखर सारनेव (20) को 30 संघीय कानूनों के आरोपों में निर्दोष करार देने का समर्थन किया गया है, जिसकी सुनवाई का अभी इंतजार है.

इस साल बोस्टन मैराथन 21 अप्रैल को होगी, जो 1897 से चली आ रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment