विज्ञान: वेबसाइट एलियन हंटर्स का सनसनी खेज दावा - मंगल पर भी रहते थे डायनासोर

Last Updated 09 Jul 2016 11:17:51 AM IST

वेबसाइट एलियन हंटर्स का सनसनी खेज दावा कि कभी मंगल पर जीवन हुआ करता था और यहां डायनासोर जैसे विशालकाय जानवर भी पाए जाते थे.




(फाइल फोटो)
हमारी दुनिया में कभी डायनासोर पाए जाने वाली बातें होती थीं. आज वे इतिहास बन गए हैं. एक साइट ने एक तस्वीर के आधार पर दावा किया है कि मंगल पर भी डायनासोर के अवशेष मिले हैं.
 
इस साइट का नाम है एलियन हंटर्स, इसका दावा है कि कभी मंगल पर डायनासोर जैसे विशाल जानवर रहा करते थे. ये डायनासोर हमारी पृवी पर कभी पाए जाने वाले डायनासोरों की प्रजाति से मिलते-जुलते थे.
 
इस दावे के समर्थन में एलियन हंटर्स ने एक तस्वीर भी डाली है, जिसमें डायनासोर के अवशेष दिख रहे हैं. जिस जगह पर डायनासोर के ये अवशेष पाए गए हैं, उसकी सतह मंगल ग्रह जैसी लाल ही दिख रही है.
 
तस्वीर में दिख रहे डायनासोर के अवशेषों में दांत, नाक की सिराएं और जबड़े शामिल हैं. इन लोगों का दावा है कि कभी मंगल पर जीवन हुआ करता था और यहां डायनासोर जैसे विशालकार जानवर भी पाए जाते थे.
 
पैरानॉर्मल क्रूसाइबल नाम के यूट्यूब चैनल पर इस बाबत एक वीडियो भी जारी किया गया है, जिसमें डायनासोर के मंगल ग्रह पर रहने का दावा है. 
 
इन लोगों का दावा है कि ये तस्वीरें नासा ने मंगल ग्रह पर शोध कर रहे क्यूरियोसिटी रोवर से ली है, पर मंगल ग्रह के रहस्य कहीं बाहर न आ जाए, इसलिए छुपा रही है.
 
 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment