Uttarakhand में बर्फबारी के कारण चोपता में फंसे 15 पर्यटकों को SDRF ने सुरक्षित निकाला, फसल बर्बाद

Last Updated 06 Mar 2024 06:58:20 AM IST

उत्तराखंड (Uttarakhand) में कुछ दिनों से मौसम लगातार खराब चल रहा है। पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश और ओले गिरे, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।


Uttarakhand में बर्फबारी के कारण चोपता में फंसे 15 पर्यटकों को SDRF ने सुरक्षित निकाला

पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बर्फबारी के कारण चोपता में 15 पर्यटक फंसे हुए थे, जिन्हें मंगलवार को एसडीआरएफ ने सुरक्षित निकाला।

पहाड़ों पर बर्फबारी से जहां कई रास्ते बंद हो गए और ठंड बढ़ गई तो मैदानी इलाकों में बारिश और ओले गिरने से किसानों की फसल बर्बाद हो गई।

एसडीआरएफ ने जनपद रुद्रप्रयाग में चोपता सड़क मार्ग पर पेड़ गिरने के कारण अवरुद्ध मार्ग को सुचारु करते हुए 15 सदस्यीय पर्यटक दल को रेस्क्यू किया है। मंगलवार को उखीमठ पुलिस ने एसडीआरएफ टीम को सूचित किया कि चोपता मार्ग पर ज्यादा बर्फ पड़ गई है, जिस कारण 15 सदस्यीय पर्यटक दल फंस गया है। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ टीम रेस्क्यू उपकरणों के साथ तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

घटनास्थल पर पहुंचकर एसडीआरएफ टीम ने सभी 15 पर्यटकों तक पहुंच बनाई व सभी को सुरक्षित बर्फ वाले क्षेत्र से बाहर निकालाा और मार्ग में गिरे पेड़ को रेस्क्यू उपकरण की मदद से काटकर मार्ग को सुचारु किया। टीम ने सभी यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। ये 15 पर्यटक चोपता मार्ग पर घूमने गए थे और रिसोर्ट में ठहरे थे।

आईएएनएस
देहरादून/चोपता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment