Weather Report : उत्तराखंड में बर्फबारी का अलर्ट, देहरादून में रुक रुक कर बारिश जारी

Last Updated 02 Mar 2024 12:30:30 PM IST

उत्तराखंड में मौसम बदल गया है। पहाड़ों पर जहां शुक्रवार दोपहर के बाद से ही बर्फबारी हो रही है, वहीं मैदानी इलाकों में भी बादल छाए रहे।


Weather Report

आज शनिवार को भी मौसम बिगड़ा हुआ है। मानो जैसे मार्च का महीना जनवरी हो गया है।

देहरादून में शुक्रवार देर रात से ही बारिश हो रही है।

वहीं चारों धामों में शुक्रवार से हो रही बर्फबारी ने पहाड़ों पर ठंड बढ़ा दी है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने जहां पर्यटकों के चेहरों पर मुस्कान ला दी है, वहीं स्थानीय लोगों के लिए कई परेशानियां भी खड़ी कर दी है।

देर रात हुई हल्की बारिश के बाद से मैदानी इलाकों में ठंड और बढ़ गई है। पहाड़ों सहित चारों धामों में बर्फबारी ने पहाड़ों पर भी ठंड लौटा दी है।

मौसम विभाग ने आज भी बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग निदेशक विक्रम सिंह ने अगले तीन दिन उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के चलते भारी बारिश और हिमपात की संभावना जताई है। उत्तराखंड में अगले तीन दिन आकाशीय बिजली के साथ-साथ भारी बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने तीन मार्च को येलो अलर्ट और 2 मार्च को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। नागरिकों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

राज्य मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में 40 से 50 किलोमीटर तेज गति से हवाओं के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है, चमोली, उत्तरकाशी, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, हरिद्वार और उधम सिंह नगर के लोगों को सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

आईएएनएस
देहरादून


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment