Haldwani Violence: हल्द्वानी हिंसा में घायलों से मिलीं DM वंदना सिंह चौहान, अफवाहों पर ध्‍यान न देने की अपील

Last Updated 09 Feb 2024 10:27:36 AM IST

हल्द्वानी के वनभूलपुरा क्षेत्र में अवैध मस्जिद और मदरसें को हटाने गयी प्रशासन और पुलिस की संयुक्त टीम पर गुरुवार रात आक्रोशित भीड़ के हमले में प‍िता-पुत्र समेत चार लोगों की मौत हो गई और 70 वहनों को आग के हवालें कर दिया गया व थाने को भी फूंक दिया गया। हमले में 300 से अधिक लोग घायल हुए हैं।


डीएम वंदना सिंह चौहान

नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना ने बताया कि उपद्रव के दौरान चार लोगों की मौत हुई है। साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस के जवान भी घायल हुए है। उपद्रवियों ने कई वाहनों को आग लगाई। इलाके में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इसके अलावा हल्द्वानी शहर में अगले आदेशों तक कर्फ्यू लगा रहेगा। शुक्रवार को सभी सरकारी, गैर सरकारी स्कूल रहेगें बंद।

डीएम वंदना सिंह हालात पर नजर बनाई हुई । डीएम ने कहा कि उपद्रवियों को चिन्हित किया जा रहा है साथ ही उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। इस दौरान भी नुकसान हुआ है, उसकी वसूली भी उपद्रवियों से की जाएगी।
 


हल्द्वानी में बवाल के बाद डीएम वंदना सिंह चौहान ने अस्पतालों का जायजा लिया। इस दौरान वो पथराव और हंगामे में घायल हुए लोगों और पुलिसकर्मियों से भी मिलीं।

इस दौरान डीएम ने बताया कि वनभूलपुरा में पुलिस पर पहले पत्थरों से हमला किया गया और फिर पेट्रोल बम और डीजल भरा बोतल फेंककर आगजनी की गई। वाहनों को भी आग लगाई गई। शासकीय और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया है।

उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हल्द्वानी में शांति व्यवस्था कायम करें और किसी भी प्रकार की क्षति और न हो। डीएम ने बताया कि उन्होंने बेस अस्पताल और सुशीला तिवारी अस्पताल में निरीक्षण किया। दो तीन लोग निगरानी में रखे गए हैं। एक व्यक्ति आईसीयू में है। सामान्य तौर पर घायल लोगो को प्रथिमिक उपचार दिया गया है।


उन्होंने बताया कि हल्द्वानी में कर्फ्यू का ऑर्डर सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत जारी किया गया है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि अकारण घर से बाहर न निकलें। अपने घरों में सुरक्षित रहें। अति आवश्यक होने पर जिला प्रशासन को सूचित कर ही बाहर निकलें । उन्होंने ये भी कहा कि शहर में बहुत सारी अफवाहें फैल रही हैं, उन पर ध्यान न दें।
 

आईएएनएस
हल्द्वानी


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment