देहरादून : शाह ने भरा कार्यकर्ताओं में जोश

Last Updated 26 Jun 2016 01:06:48 PM IST

हरिद्वार में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली संपन्न हो गयी और अब हल्द्वानी में प्रांतीय परिषद की बैठक होगी.




(फाइल फोटो)
शनिवार को सबसे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह ने बाबा बदरी व केदारनाथ के दर्शन भी कर लिए. शाह की यात्रा का मकसद कुमाऊं व गढ़वाल मंडल में कार्यकर्ताओं में जोश भरना है. उसमें वह कामयाब रहे. 

हल्द्वानी में प्रांतीय परिषद की बैठक में भी राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह कोई महत्वपूर्ण फैसला नहीं लेने वाले हैं. शाह को जो भी निर्णय लेना है ,वह तो दिल्ली में बैठकर ही लेंगे. 

बीते दिनों भाजपा ने प्रदेश में कांग्रेस सरकार को हटाने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली. इससे भाजपा में निराशा है. भाजपा कार्यकर्ता यह कह चुके हैं कि हरीश सरकार को गिराने में हाईकमान असफल रहा है. 

हाईकमान की रणनीति से फेल रही. कार्यकर्ता समझने लगे कि रावत सरकार का अंत हो जायेगा लेकिन हरीश ने भाजपा की रणनीति ध्वस्त कर दी. माना जा रहा है कि शाह के दौरे से भाजपा कार्यकर्ताओं में जोश पैदा होगा और कार्यकर्ता नए उत्साह के साथ मिशन -2017 में लगेंगे.

महज शाह के प्रदेश दौरे से यह संभव नहीं है. इसके लिए शाह को भाजपा नेताओं के बीच खाई को पाटना होगा. गुटबाजी खत्म करनी होगी. कार्यकर्ता तो आने वाले दिनों में पटरी पर लौट भी आएंगे.

वरिष्ठों को गुटबाजी से दूर रखना भाजपा हाईकमान के लिये सहज नहीं है. शाह कई बार एकजुटता का पाठ भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को बढ़ा चुके हैं लेकिन वरिष्ठों पर इसका असर नहीं दिखा है. 

प्रांतीय परिषद की बैठक में केवल और केवल कार्यकर्ताओं में जोश भरना एकमात्र लक्ष्य माना जा रहा है. नेता प्रतिपक्ष का चयन करना है. सूत्रों का कहना है कि विधायकों में भी इतना सिरफुटौव्वल है कि नेता प्रतिपक्ष का चयन भी संभव नहीं हो पाएगा. 

कोर कमेटी का विस्तार होना है. माना जा रहा है कि शाह की अध्यक्षता में प्रदेश भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक जरूर होगी लेकिन मौजूदा हालात में शाह कोर ग्रुप में भी ज्यादा फेरबदल करने की स्थिति में नहीं हैं. 

पार्टी के शीर्ष नेता भी यह मान रहे हैं कि शाह कोई खास निर्णय इस दौरे में नहीं लेंगे.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment