कांग्रेस के बागियों को भाजपा में शामिल करने पर विचार

Last Updated 18 May 2016 09:26:22 PM IST

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस के बागी विधायकों को पार्टी में शामिल करने के बारे में बुधवार को विचार विमर्श किया.




बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तराखंड प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक तथा भुवनचन्द्र खंडूरी और सतपाल महाराज तथा कुछ अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ कांग्रेस के बागी नेताओं तथा राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के संबंध में विचार विमर्श किया.
       
बैठक के बाद श्री भट्ट ने पत्रकारों को बताया कि बैठक में आने वाले विधानसभा चुनाव में बूथ स्तर पर पार्टी की पहुंच बनाने, कांग्रेस के बागी विधायकों को पार्टी में शामिल करने, हरीश रावत सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करने तथा केन्द्र सरकार की विकास नीतियों तथा जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की रणनीति पर चर्चा की गई.

भट्ट ने कहा कि बैठक में कांग्रेस के बागी विधायकों को भाजपा में शामिल करने को लेकर चर्चा हुई. इन विधायकों को संकट का साथी बताते हुये उन्होंने कहा कि इस संबंध में अंतिम निर्णय पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को करना है.

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर रावत और विधायक मदन सिंह बिष्ट का जो स्टिंग आपरेशन सामने आया है उसे जन-जन तक ले जाया जायेगा. बिष्ट ने कांग्रेस के 12 विधायको को पांच-पांच करोड़ रुपये देने की बात स्वीकार की है. 

भाजपा नेता ने कहा कि उत्तराखंड के राज्यपाल ने रावत के भ्रष्टाचार की केन्द्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की सिफारिश की थी लेकिन राज्य मंत्रिमंडल ने हाल में हुई बैठक में इस सिफारिश को वापस लेने का निर्णय लिया है. केन्द्र सरकार इस संबंध में महाधिवक्ता की राय ले रही है.



निशंक ने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड को अलग राज्य बनाने के लिये संघर्ष किया था और अब वहां कैसे अच्छी सरकार बने इस पर भी बैठक में विचार किया गया.

उल्लेखनीय है कि उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस के दस विधायक बागी हो गये थे. इसके फौरन बाद वहां राष्ट्रपति शासन लागू कर दिया गया था.    

 

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment