उत्तर प्रदेश में 22 लाख कर्मियों को दीवाली से पहले मिलेगा वेतन

Last Updated 22 Oct 2016 03:02:38 PM IST

उत्तर प्रदेश में 22 लाख कर्मचारियों और शिक्षकों को धनतेरस से पहले ही वेतन और दीवाली का बोनस देने का आदेश जारी कर दिया गया है.


22 लाख कर्मियों को दीवाली से पहले मिलेगा वेतन

राज्य के वित्त आयुक्त और प्रमुख सचिव वित्त डॉ. अनूप चंद्र पांडेय ने यह आदेश दिया है. प्रमुख सचिव वित्त ने यह आदेश उप्र सचिवालय संघ द्वारा ज्ञापन दिए जाने के बाद दिया है.

ज्ञापन में कहा गया था कि समुदाय का त्योहार धनतेरस, दीवाली से शुरू होकर भाई दूज तक चलता है. धनतेरस 28 अक्टूबर को है. 29 अक्टूबर को नरक चतुर्दशी है. 30 अक्टूबर को दीवाली है. पहली नवंबर को गोवर्धन पूजा व चित्रगुप्त जयंती है और दो नवंबर को भाईदूज है.

ज्ञापन में कहा गया था कि महीने के अंतिम दिनों में पड़ने वाले इन त्योहारों एवं बैंक अवकाशों के कारण त्योहारों से पहले वेतन भुगतान न होने पर अल्प वेतन भोगी कर्मचारियों के समक्ष समस्या उत्पन्न होगी, क्योंकि सामान्य स्थिति में दो नवंबर के बाद ही कर्मचारियों को वेतन मिल सकेगा.

संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने प्रमुख सचिव वित्त से इन त्योहारों के मद्देनजर कर्मचारियों को 27 अक्टूबर से पहले वेतन भुगतान कराने का अनुरोध किया था, ताकि कर्मचारी सभी त्योहार खुशी पूर्वक मना सकें.

प्रमुख सचिव वित्त पांडेय ने संघ के ज्ञापन पर तत्काल कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को ही 27 अक्टूबर से पहले वेतन भुगतान करने का आदेश जारी कर दिया.


 

 

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment