जन्माष्टमी पर देश को दहलाने की साजिश नाकाम, कानपुर-झांसी से भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ 6 गिरफ्तार

Last Updated 25 Aug 2016 03:27:37 PM IST

जन्माष्टमी पर देश को दहलाने की साजिश को उत्तर प्रदेश एटीएस और कानपुर अपराध शाखा ने नाकाम कर दिया.


(फाइल फोटो)

यूपी एटीएस और कानपुर अपराध शाखा ने संयुक्त अभियान में गुरुवार को शहर के ग्रामीण क्षेत्र घाटमपुर से हथियारों का एक बड़ा जखीरा बरामद किया. इसमें 30 हजार डेटोनेटर, 20 हजार जिलेटिन राड और 600 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट शामिल है.

इस मामले के सिलसिले में कानपुर के घाटमपुर से पांच लोगों और झांसी जिले के मोठ से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

इस मामले में एटीएस और क्राइम ब्रांच की कार्रवाई अभी चल रही है, अभी और गिरफ्तारियां हो सकती हैं साथ ही और विस्फोटक बरामद होने की उम्मीद है. पकड़े गये पांच लोग बिहार के रहने वाले हैं. एटीएस की एक टीम बिहार भी भेजी जा रही है.

उत्तर प्रदेश एटीएस के आईजी असीम अरूण ने बताया कि इस साल ईद पर कानपुर में कुछ विस्फोटक पदार्थ बरामद किए गए थे जिसके बाद एटीएस और कानपुर अपराध शाखा मिलकर विस्फोटक पदार्थों को बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने में लगी थी.

गुरुवार तड़के घाटमपुर से गिरफ्तार किये गये पांच लोगों से जब पूछताछ की गयी तो इन्होंने बताया कि यह लोग यह विस्फोटक सामग्री झांसी के मोठ के चरण सिंह के पास से लाते थे और इसे पूरे देश में आपूर्ति करते थे.

इस पर एक टीम तुरंत झांसी के मोठ रवाना की गयी और वहां से चरण सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पास से भी कुछ विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है.

कानपुर के एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि ईद के समय कानपुर में कुछ विस्फोटक मिलने के बाद से ही पुलिस सर्तक थी और गिरोह के लोगों की तलाश में थी.

उन्होंने कहा कि घाटमपुर में पकड़े गये पांच लोग बिहार के रोहतास के रहने वाले हैं और इनके खिलाफ घाटमपुर में एफआईआर दर्ज की जा रही है. एक दूसरी एफआईआर झांसी के मोठ में भी लिखी जा रही है. घाटमपुर और झांसी में पकड़े गये लोगों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की जाएगी.

उन्होंने बताया कि घाटमपुर में पकड़े गये लोगों ने बताया कि वे झांसी से यह विस्फोटक सामग्री लाते थे.

उन्होंने कहा कि पुलिस अभी भी छापेमारी कर रही है. उन्होंने कहा कि अभी इस मामले में विस्तृत जानकारी का इंतजार है और इस संबंध में एटीएस देर शाम प्रेस कांफ्रेस कर सकती है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment