यूपी में प्रियंका गांधी को बनाया जाए सीएम उम्मीदवार : रीता बहुगुणा जोशी

Last Updated 27 May 2016 05:23:26 PM IST

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता चाहते हैं कि यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रियंका गांधी को सीएम उम्मीदवार बनाया जाए.




(फाइल फोटो)

कांग्रेस की लगातार हो रही हार से कार्यकर्ताओं ही नहीं, नेताओं में भी निराशा का माहौल बना हुआ है. लगातार मांग उठ रही है कि राहुल गांधी के हाथों में पार्टी का नेतृत्व होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि यूपी में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए प्रियंका गांधी को सीएम उम्मीदवार बनाया जाए. उत्तर प्रदेश में फिलहाल एक नए चेहरे की जरूरत है. अब पार्टी कमान को इस पर जल्द ही फैसला लेना है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मानना है कि नए नेतृत्व से ऊर्जा का संचार हो सकता है. वह चाहते हैं कि या तो राहुल गांधी या फिर प्रियंका गांधी को सीएम कैंडिडेट घोषित किया जाए.

प्रियंका गांधी माता सोनिया गांधी और भाई राहुल गांधी की सीट पर चुनाव के दौरान प्रचार की कमान संभालती रही हैं. लेकिन अब तक पार्टी में कोई पद नहीं लिया है. बीते आम चुनावों में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद तमाम नेताओं ने प्रियंका को आगे लाने की मांग की थी.

कांग्रेस में नेतृत्व के मुद्दे को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा, पार्टी हाईकमान तक कार्यकर्ताओं की इच्छा पहुंच गई है, उन्हें इस बारे में कोई फैसला लेना होगा. असम में बीजेपी की जीत को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि भगवा पार्टी वहां क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन करने में कामयाब रही. मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर जोशी ने कहा कि सरकार हर मोर्चे पर फेल रही है.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment