पीएम ने दिया गैस कनेक्शन, भरवाने के पैसे हम समाजवादी पेंशन से देंगे- अखिलेश

Last Updated 02 May 2016 08:16:34 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आपको फ्री सिलेंडर दिया लेकिन उसे भरवाने के लिए हम आपको समाजवादी पेंशन देंगे.




उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नाम लिए बगैर कहा कि जनता तय करेगी कि कौन सी सरकार गरीबों की सच्ची हितैषी है और उसके लिए काम कर रही है.
     
मोदी के बलिया आने के ठीक एक दिन बाद सोमवार को कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने आये यादव ने कहा कि उनकी सरकार ने गरीबों के हित में कई कदम उठाये हैं. उनकी सरकार गरीबों और किसानों के लिए पूरी तरह समर्पित है.
     
मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग गरीबों के हित में काम करने का सिर्फ ढिंढोरा पीटते हैं लेकिन उनकी सरकार गरीबों के लिए फैसले ले रही है. समाजवादी पेंशन योजना समेत कई ऐसी योजनायें हैं जिसमें गरीबों को सीधा लाभ मिल रहा है.
     
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने रविवार को यहीं से ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’ की शुरुआत की थी. उन्होंने अपने भाषण में अपनी सरकार को गरीबों की सरकार बतायी थी और कहा था कि संसद के सेन्ट्रल हाल में उन्होंने अपने पहले भाषण में ही कह दिया था कि उनकी सरकार गरीबों के लिए समर्पित रहेगी.       

अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए यादव ने कहा कि समाजवादी पेंशन योजना लाभार्थियों के खाते में जा रही है. 56 लाख महिलाओं को पेंशन दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभी भी गरीबी बहुत है. इससे सिर्फ लड़ना ही नहीं है बल्कि इस पर विजय भी हासिल करनी है.
        
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार की लैपटाप योजना बहुत सफल रही है. इससे युवाओं को काफी जानकारी मिल रही है. जिस विपक्ष ने इसे झुनझुना कहा था अब वही मान रहे हैं कि यह योजना बेहद लाभदायक है. इससे गांव, गरीब के बच्चों को खासतौर पर दुनिया को जानने में मदद मिली.
      
डायल-100 योजना की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि इससे घटनाओं पर अंकुश लगा है. दस-पन्द्रह मिनट में ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच रही है. विकास में सडकों की भागीदारी की तारीफ करते हुए यादव ने कहा कि अमरीका ने सड़कें बनायीं और सड़कों ने अमरीका को बनाया. वह भी सड़कों के निर्माण को प्राथमिकता दे रहे हैं.
      
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे और समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उन्होंने जिक्र करते हुए कहा कि इन दोनो के बन जाने से पूर्वांचल के किसान मालामाल हो जायेंगे.
       
उन्होंने कहा कि प्रदेश बड़ा होने के कारण समस्यायें भी बड़ी हैं लेकिन उनकी सरकार समस्याओं पर काबू पाने के लिए लगातार काम कर रही है. स्वतंत्रता आन्दोलन में बलिया की भूमिका की तारीफ करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी की लड़ाई में इस क्षेत्र का विशेष योगदान रहा है. यहां मंगल पाण्डेय, चित्तू पाण्डेय जैसे महान क्रान्तिकारियों ने जन्म लिया है. इसी धरती ने जय प्रकाश नारायण और चन्द्रशेखर जैसे संघर्षशील नेता दिये हैं. प्रख्यात साहित्यकार हजारी प्रसाद द्विवेदी भी यहीं की देन हैं.
     
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बिजली के क्षेत्र में लगातार काम कर रही है. आने वाले दिनों में प्रदेश को 24 घण्टे बिजली उपलब्ध रहेगी. इस अवसर पर समाज कल्याण मंत्री राम गोविन्द चौधरी ने भी जनसभा को सम्बोधित किया.





Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment