स्कार्पियो-सफारी में रेस चार छात्रों को कुचला

Last Updated 03 Sep 2015 09:49:34 PM IST

ट्रांसगोमती में रात के सन्नाटे में रईसजादे रेस और स्टंट करते हैं और हाईटेक पुलिस गश्त के बजाए आराम फरमाती है.




स्कार्पियो-सफारी में रेस चार छात्रों को कुचला (फाइल फोटो)

मंगलवार देर रात वेव स्थित पिकअप तिराहे के पास रेसिंग के दौरान बेकाबू स्कार्पियो व सफारी ने दो बाइकों में ठोकर मार दी. हादसे में बाइकों पर सवार एमबीए के चार छात्र घायल हो गये.

रईसजादे कार लेकर भाग निकले. खून में लथपथ युवकों को पड़ा देख एक राहगीर मदद के लिए आया और पुलिस को सूचना दी.

राहगीर की मदद से चारों को अस्पताल भेजा गया, जहां तीन की हालत गंभीर बनी हुई है.

हादसे के बाद विभूतिखंड पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने के बजाए क्षतिग्रस्त बाइकों को कब्जे में ले लिया है. जानकीपुरम निवासी बृजेन्द्र सिंह उर्फ सोनू एमिटी कालेज में एमबीए का छात्र है.

बृजेन्द्र का साथी अक्षत उर्फ उत्कर्ष व अंकित भी एमिटी से एमबीए कर रहे हैं, जबकि अभय सिंह लखनऊ विश्वविद्यालय से एमबीए कर रहा है. अक्षत, अंकित व अभय हॉस्टलों में रहते हैं.

मंगलवार देर शाम को एवेंजर व करिजमा मोटरसाइकिल से चारों दोस्त मौज,मस्ती के लिए निकले. देर रात वह खाना खाने के लिए फैजाबाद रोड स्थित फौजी ढाबा पहुंचे और खाना आर्डर किया. अंकित ने बताया कि खाने के दौरान बृजेन्द्र के पेट में दर्द होने लगा.

दर्द से बेहाल होता देख तीनों दोस्त उसे बाइकों पर बैठाकर गोमतीनगर स्थित मेट्रो अस्पताल के लिए चल दिये. देर रात करीब ढाई बजे चारों दोस्त पालिटेक्निक चौराहा होते हुए जा रहे थे.

इस बीच पीछे से एक सफारी और स्कार्पियो के बीच रेस हो रही थी. रेसिंग के दौरान ओवरटेक करते वक्त पहले सफारी और फिर स्कार्पियो ने बाइकों पर ठोकर मार दी.

ठोकर लगने से चारों दोस्त उछलकर सड़क पर गिरे. बुरी तरह चोटिल दोस्त दर्द से कराहने लगे. घटना के बाद रईसजादे मदद करने के बजाए गाड़ियां लेकर वहां से भाग निकले.

देर रात अपने रिश्तेदार को छोड़कर इन्दिरानगर स्थित आवास जा रहे मनीष तिवारी की नजर सड़क पर घायल पड़े युवकों पर पड़ी तो वह रूक गये. मनीष मदद के लिए पास पहुंचे और फिर पुलिस को सूचना दी. मनीष ने चौराहे पर खड़े राहगीरों व पुलिस की मदद से चारों घायलों को राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचायाए जहां प्राथमिक उपचार के बाद अंकित को छुट्टी मिल गयी. हालत नाजुक देख अन्य घायलों अक्षत, अभय व बृजेन्द्र को ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया.

हादसे की खबर मिलते ही सभी के परिवारवाले अस्पताल पहुंचे. दो घायलों को ट्रामा सेंटर से गोमतीनगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

राहगीरों ने बताया कि पड़ताल करने के बजाए पुलिसवाले क्षतिग्रस्त बाइकों को रिक्शे पर लादकर थाने ले गये. परिवारवालों का कहना है कि पालिटेक्निक चौराहे, पिकअप तिराहे समेत कई प्रमुख तिराहे-चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. पुलिस अगर मुस्तैदी दिखाती तो कार सवार रईसजादे पुलिस की गिरफ्त में होते.

बच्चों की हालत में सुधार होने के बाद पुलिस की लापरवाही की शिकायत वरिष्ठ अधिकारियों से करेंगे.

 



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment