मुठभेड़ में मारा गया पूर्वांचल का कुख्यात इनामी सनी

Last Updated 30 Jul 2015 03:09:45 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में पूर्वांचल का कुख्यात 50 हजार का इनामी बदमाश रोहित सिंह उर्फ सनी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया.


मारा गया पूर्वांचल का इनामी सनी (फाइल फोटो)

इसके साथ ही गिरोह में शामिल मनोज और प्रदीप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सूचना के आधार पर स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने कल रात कबीर चौरा इलाके में सनी को  गिरफ्तार करने गई थी. पुलिस ने उसका पीछा की तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दिया.

पुलिस की जवाबी कार्रवाई में सनी की गोली लगने से मृत्यु हो गयी. इस घटना में गोली लगने से एसटीएफ का दीवान आलोक राय घायल हो गया.

महिला अस्पताल स्थित घटना स्थल के करीब बड़ी पियरी मुहल्ला निवासी सनी ने ग्वालियर से इंजीनियरिंग की हुई थी लेकिन वाराणसी और गाजीपुर सहित पूर्वांचल के विभिन्न थानों में उसके खिलाफ हत्या, लूटपाट, डकैती जैसे लगभग 30 संगीन आपराधिक मामले दर्ज थे.

दो जुलाई को उस पर  पुलिस महानिदेशक ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. तब से पुलिस की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी कर रही थी, लेकिन वह बार-बार चकमा देकर निकल जाता था.

पुलिस का कहना है कि सनी पर गत 27 जुलाई को वाराणसी के जगतगंज स्थित गेहूं एवं चावल उत्पाद के व्यवसायी के कार्यालय में लगभग 27 लाख रुपये की डकैती करने, गत अप्रैल में फूलपुर में पेट्रोल पंप संचालक अरविंद सिंह की हत्या में शामिल होने, 24 नवंबर 2012 को गाजीपुर के सादात में सराफा से लूटपाट उसकी हत्या करने और इसी साल 26 अप्रैल को वारणासी के अर्दली बाजार में बैंक कर्मी की गोली मारकर हत्या करने, वर्ष 2010 में वाराणसी के मलदहिया में सर्राफ व्यवसायी से लूटपाट करने सहित अनेक संगीन अपराधों में शामिल होने का आरोप है.

पुलिस ने बताया के गत वर्ष 29 नवंबर को वह जमानत पर जेल से रिहायी के बाद अनेक संगीन अपराधों को अंजाम दिया.



Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment